बारिशजन्य समस्याएं शीघ्र निपटाएं : सीएम

जिला प्रशासन के साथ किया संवाद

By: Sanjay Kulkarni

Published: 21 Jul 2021, 07:11 PM IST

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने मंगलवार को विभिन्न जिला उपायुक्तों तथा जिला पंचायतों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ वर्चुअल संवाद कर बारिशजनित समस्याएं तथा राहत कार्यों की समीक्षा की।
मुख्यमंत्री ने कोडुगू, बल्लारी, हासन, उडुपी, शिवमोग्गा, उत्तर कन्नड़़, दक्षिण कन्नड़, चिकमगलूरु विजयपुर, कलबुर्गी, कोप्पल, मैसूरु तथा बेलगावी जिला प्रशासन को बारिशजन्य समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इन जिलों में पिछले 8 दिन से मूसलाधार बारिश होने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। राहत कार्यों के लिए विशेष अनुदान जारी किया जा रहा है।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों के पीडी खाते में उपलब्ध राशि का राहत तथा बचाव कार्यों के लिए उपयोग करने के निर्देश दिए।
इन जिलों के भूस्खलन क्षेत्रों पर निगरानी के लिए विशेष कार्यबल का गठन करने के साथ ऐसे क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने के निर्देश दिए गए हंै। बारिश के कारण फसलों के नुकसान की समीक्षा रिपोर्ट तुरंत भेजने के निर्देश भी दिए गए है।
बैठक में उपमुख्यमंत्री गोविंद कारजोल, राजस्व मंत्री आर अशोक, गृहमंत्री बसवराज बोम्मई, श्रम मंत्री शिवराम हेब्बार, कृषि मंत्री बीसी पाटिल, मुख्य सचिव पी.रविकुमार, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव डॉ ईवी रमण रेड्डी समेत वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned