script

निजी अस्पतालों के रवैये से सीएम नाराज, सख्त कार्रवाई के निर्देश

locationबैंगलोरPublished: Jul 24, 2020 10:11:47 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

सख्त कार्रवाई के निर्देश

निजी अस्पतालों के रवैये से सीएम नाराज, सख्त कार्रवाई के निर्देश

निजी अस्पतालों के रवैये से सीएम नाराज, सख्त कार्रवाई के निर्देश

बेंगलूरु. निजी अस्पतालों के असंवेदनशील तथा असहयोग वाले रवैये पर भड़के मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अपने आवासीय कार्यालय कृष्णा में बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के दक्षिण संभाग के जनप्रतिनिधि तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।
बैठक सीएम ने उन अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई जो यह शिकायत लेकर आए थे कि अभी भी कई अस्पताल समझौते के तहत कोरोना संक्रमितों की चिकित्सा के लिए आधे बिस्तर नहीं दे रहे हैं। नाराज सीएम ने पूछा कि दिशा निर्देश का पालन नहीं करने वाले अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है?निजी मेडिकल कॉलेज तथा निजी अस्पतालों के प्रबंधन के साथ अभी तक चार बैठकें हो चुकी है। हर बार बिस्तर के आवंटन को लेकर सहमति व्यक्त करने के बावजूद यह हो नहीं रहा है।
चिकित्सा के लिए मरीजों से मनमाना बिल क्यों वसूला जा रहा है।बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के निर्देशों का उल्लंघन कर रहे ऐसे निजी मेडिकल कॉलेजों तथा निजी अस्पतालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हंै। क्या इन अस्पतालों को राज्य सरकार से बुनियादी सुविधाएं नहीं दी गई ऐसी विषम स्थिति में भी प्रशासन के साथ सहयोग नहीं करनेवाले अस्पतालों को कैसे बख्शा जा सकता है? आपातकालीन स्थिति में प्रशासन के साथ सहयोग नहीं करने वाली संस्थाओं के खिलाफ कार्रवाई करने का प्रशासन को अधिकार है।
मुख्यमंत्री ने दक्षिण संभाग में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि को लेकर स्थानीय अधिकारों को कई सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि दक्षिण संभाग में स्थिति पर काबू पाने के लिए स्थानीय अधिकारियों को अधिक ताकत झोंकनी होगी। चार-चार बैठकों के बाद भी अपेक्षित परिणाम क्यों नहीं मिल रहे हैं?बैठक में राजस्व मंत्री आर अशोक, सांसद तेजस्वी सूर्य विधायक उदय गरुडाचार, रवि सुब्रमण्या, मुख्य सचिव टी.एम. विजय भास्कर तथा बीबीएमपी के अधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो