सूखे के हालात का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री की बैठक १५ को

सूखे के हालात का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री की बैठक १५ को

Santosh Kumar Pandey | Publish: May, 12 2019 10:32:58 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

राज्य में सूखे की स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी 15 मई को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालकों एवं उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे।

बेंगलूरु. राज्य में सूखे की स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी 15 मई को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालकों एवं उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को संदेश भेजकर कहा है कि वे क्षेत्र में सूखे की स्थिति, कमियों और राहत के लिए उठाए गए कदमों के बारे में पूरी जानकारी के साथ तैयार रहें। इस वीडियो कांफ्रेसिंग में मुख्य सचिव विजय भास्कर, विकास आयुक्त, प्रधान सचिव, राजस्व अधिकारी, ग्रामीण विकास तथा पंचायती राज एवं कृषि विभाग के अधिकारी भी शामिल होंगे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कितने गांवों में टैंकरों के जरिए पेयजल आपूर्ति हुई और कहां-कहां टैंकरों से पानी पहुंचाना है,और सूखे से निपटने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर विचार होगा। बैठक के बाद मुख्यमंत्री केंद्र सरकार पर आपदा राहत कोष से राज्य के हिस्से की राशि जारी करने का दबाव बनाएंगे। आपदा राहत कोष के तहत केंद्र से राज्य सरकार को 2064 करोड़ रुपए मिलने चाहिए जो अभी नहीं मिले हैं।

गौरतलब है कि राज्य के 176 तालुकों को सूखा प्रभावित घोषित किया गया है। राज्य सरकार ने सभी तालुक कार्यालयों में हेल्प डेस्क खोलने का भी निर्णय किया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने सभी जिलों में पीने का पानी पहुंचाने के लिए दो करोड़ रुपए की राशि जारी करने का भी निर्णय किया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned