scriptराज्य में कोविड के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री ने कही यह बात | Chief Minister said this on the increasing cases of covid in the state | Patrika News

राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री ने कही यह बात

locationबैंगलोरPublished: Dec 08, 2021 06:19:25 pm

गुरुवार को कैबिनेट बैठक में होगी चर्चा

cm_3.jpg
बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कोविड के मामलों पर नियंत्रण को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देंशों के बारे में गुरुवार को कैबिनेट बैठक में विस्तार से चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा।
दिशा-निर्देश जारी करने के बारे में बोम्मई ने कहा कि कोविड-19 के मामले कुछ ही जिलों में देखे जा रहे हैं जबकि अन्य जिलों में यह नियंत्रण में हैं।
यदि हमें कोई दिशा-निर्देश लाना है तो वह पूरे राज्य के लिए होना चाहिए। केंद्र ने गाइडलाइंस भी जारी की है।
स्कूलों और छात्रावासों में कोविड के मामले सामने आ रहे हैं लेकिन अभिभावकों को घबराने की जरूरत नहीं है। बच्चों को सतर्क रहना होगा और स्कूलों और कॉलेजों को कोविड-19 मानदंडों का सख्ती से पालन करना होगा।
माता-पिता और शिक्षकों को कोविड वैक्सीन की दोहरी खुराक लेनी होगी। हम पहले ही निर्देश दे चुके हैं, हम इसे पूरी तरह से लागू करना सुनिश्चित करेंगे।
354 यात्रियों में से एक भी पॉजिटिव नहीं

कर्नाटक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने कहा कि जोखिम वाले देशों से बुधवार को बेंगलूरु हवाई अड्डे पर पहुंचे 354 यात्रियों में से किसी ने भी कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण नहीं किया।
सरकार को साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार कुल 271 का रैपिड पीसीआर पद्धति का उपयोग करके परीक्षण किया गया, जबकि 43 अन्य ने परीक्षण के लिए पारंपरिक आरटी-पीसीआर पद्धति को चुना। एक अधिकारी ने बताया कि जिन लोगों का 7 दिसंबर को परीक्षण किया गया उनमें किसी भी व्यक्ति में कोविड की पुष्टि नहीं हुई। इन यात्रियों में से 40 यात्री 5 साल से कम उम्र के थे जिनका परीक्षण नहीं किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो