मुख्यमंत्री आज करेंगे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे

बेलगावी, बागलकोट, रायचूर जिले का दौरा

By: Santosh kumar Pandey

Updated: 25 Aug 2020, 08:53 AM IST

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बी.एस. येडियूरप्पा और राजस्व मंत्री आर. अशोक मंगलवार को राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

अधिकृत जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह येडियूरप्पा एचएएल एयरपोर्ट से अशोक के साथ विशेष विमान में पहले बेलगावी एयरपोर्ट जाएंगे। वहां से वे भारतीय वायुसेना के हेलिकाप्टर में सवार होकर बाढ़ की स्थिति का जायजा लेंगे। इस दौरान वे बाढ़ से बेघर लोगों और किसानों से भेंट करेंगे।

हवाई सर्वे के बाद वे जिलाधिकारियों से नुकसान की जानकारी प्राप्त कर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वहां से हेलिकॉप्टर से ही बागलकोट और रायचूर जिले में समीक्षा करेंगे। उप मुख्यमंत्री, गोवन्द कारजोल, बागलकोट , रायचूर और गदग जिलों के प्रभारी मंत्री भी साथ होंगे। दोनों जिलों में समीक्षा के बाद अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

बारिश से लगभग 4000 करोड़ रुपयों का नुकसान

गत एक सप्ताह से हो रही बारिश से लगभग 4000 करोड़ रुपयों का नुकसान पहुंचा है। सरकार ने बाढ़ से निपटने के लिए केंद्र से शीघ्र 4000 करोड़ रुपए जारी करने का अनुरोध किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्व मंत्री आर.अशोक से विडियो कॉन्फेरेंस के जरिए बाढ़ का विवरण प्राप्त किया था। केन्द्र सरकार ने राज्य आपदा निगरानी परिहार कोष के तहत 395 करोड़ रुपए जारी किए थे।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned