46 हजार कैब से निकाले चाइल्ड लॉक

परिवहन विभाग ने प्रदेश में संचालित ढाई लाख ओला और उबर कैब में से अब तक 46 हजार से अधिक से चाइल्ड लॉक निकलवा दिए हैं।

By: शंकर शर्मा

Published: 03 Mar 2019, 11:51 PM IST

बेंगलूरु. परिवहन विभाग ने प्रदेश में संचालित ढाई लाख ओला और उबर कैब में से अब तक 46 हजार से अधिक से चाइल्ड लॉक निकलवा दिए हैं। इसके अलावा विभाग निरंतर कैब संचालक कंपनियों को नोटिस जारी कर चाइल्ड लॉक निकलवाने के लिए निर्देशित कर रहा है।

विभाग के अधिकारियों की मानें तो फिटनेस व अन्य जांच के लिए विभागीय कार्यालयों में आने वाली कैब में से पहले चाइल्ड लॉक निकलवाए जा रहे हैं।

इसके बाद कैब की फिटनेस व परमिट नवीनीकरण के कार्य किए जा रहे हैं। राज्य सरकार ने चाइल्ड लॉक डिवाइस को महिला सुरक्षा की दिशा में खतरनाक मानते हुए १६ जनवरी को सभी कैब (टैक्सी) से निष्क्रिय कराने का फैसला किया था। साथ ही कर्नाटक उच्च न्यायालय ने विभाग को तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी कैब से चाइल्ड लॉक निकलवाने व निष्क्रिय कराने के लिए निर्देश दिए थे।


विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में पंजीकृत 2.5 लाख कैब में से लगभग 4६ हजार कैब में ही चाइल्ड लॉक सिस्टम को निष्क्रिय किया जा चुका है। चाइल्ड लॉक निष्क्रिय करने की प्रक्रिया लगातार जारी है।


संपीगेहल्ली में एक महिला से चेन छीनी

बेंगलूरु. शहर में महिलाओं के गले से जेवरात छीनने का सिलसिला बरकरार है। शुक्रवार को भी एक वारदात होने की खबर मिली है। यलहंका थाना क्षेत्र के संपीगेहल्ली स्थित एक स्कूल में अभिभावकों की बैठक में भाग लेकर लौट रही नेत्रावती नामक महिला की 40 ग्राम सोने की चेन छीन ली गई।


नेत्रावती के मुताबिक अग्रहार लेआउट के निकट बाइक पर आए दो लोग चेन छीन कर फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

सडक़ हादसे में बाइक सवार की दर्दनाक मौत
बेंगलूरु. शहर के एचएसआर लेआउट थाना क्षेत्र के ग्रीन लेन लेआउट में शुक्रवार को तडक़े 3 बजे सडक़ दुर्घटना में एक बाइक सवार की मौत हो गई। बाइक सवार जतिन कुमार (26) की मौके पर मौत हो गई। बाइक की पिछली सीट पर सवार उसका दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गया है। हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर मृतक का शव पोस्टमार्टम के पश्चात परिजनों को सुपुर्द किया है। घायल व्यक्ति को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि बाइक की तेज रफ्तार के कारण हादसा हुआ।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned