scriptभाषण प्रतियोगिता में चित्रा प्रथम व छवि दूसरे स्थान पर रहीं | Chitra stood first and Chhavi second in the speech competition. | Patrika News

भाषण प्रतियोगिता में चित्रा प्रथम व छवि दूसरे स्थान पर रहीं

locationबैंगलोरPublished: Jan 25, 2022 08:41:42 am

Submitted by:

Yogesh Sharma

आर.आर.नगर में सिंचन भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

Terapanth mahila mandal R R nagar

भाषण प्रतियोगिता में चित्रा प्रथम व छवि दूसरे स्थान पर रहीं

बेंगलूरु. साध्वी प्रमुखा मनोनयन अमृत महोत्सव के उपलक्ष में अमृत सिंचन भाषण प्रतियोगिता तेरापंथ महिला मंडल राजराजेश्वरी नगर की ओर से सोमवार को आयाजित की गई। कार्यक्रम की शुरुआत नीतू बाफना के मंगलाचरण से हुई। स्वागत मंडल अध्यक्ष लता बाफना ने किया। भाषण प्रतियोगिता में वक्ताओं ने साध्वी प्रमुखा के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके असाधारण विनय, असाधारण लेखन, असाधारण नेतृत्व, असाधारण समर्पण, असाधारण पुरुषार्थ विषयों पर प्रस्तुति दी। भाषण प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में प्रवक्ता उपासक कंचन छाजेड़ एवं हिंदी स्कूल की प्राचार्य निर्मला ने सभी प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाया एवं महिला मंडल की सरहाना की। प्रतियोगिता में चित्रा बाफना प्रथम, छवि नौलखा द्वितीय एवं निशा छाजेड़ एवं विजयलक्ष्मी मुणोत तीसरे स्थान पर रहीं। संचालन श्वेता कोठारी ने किया। मंजू बोथरा ने आभार जताया।
विजेताओं का पुरुस्कार वितरण कल
बेंगलूरु. गणतंत्र दिवस के अवसर पर क्रिएटिव माइंड्स बेंगलूरु की ओर से अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित ऑनलाइन प्रतिभा का का पारितोषिक वितरण समारोह बुधवार को आयोजित होगा। इसमें 4 से 16 साल तक के बच्चों को ड्राइंग और पेंटिंग, संगीत और नृत्य में अपनी प्रतिभा दिखाने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा। क्रिएटिव माइंड्स ने कोरोना जैसी महामारी के समय में नवोदित प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया है। यह प्रतियोगिता सोमवार को समाप्त हुई है। क्रिएटिव माइंड्स की स्थापना वर्ष 2016 में बेंगलूरु के सरजापुर में हुई थी। क्रिएटिव माइंड्स बिना किसी उम्र के सभी नवोदित और आने वाले प्रतिभाशाली व्यक्तियों को कला, डिजाइन, शिल्प और संगीत पाठ्यक्रम के अन्तर्गत प्रतियोतिगताएं आयोजित करता है।
मुनि तीर्थ तिलक का चातुर्मास मैसूरु में
मैसूरु. सुमतिनाथ जैन श्वेतांबर मूर्ति पूजक संघ के तत्वावधान में एक शिष्टमंडल ने चेन्नई स्थित मुनिसुव्रत स्वामी नवग्रह मंदिर में विराजित मुनि तीर्थ तिलक विजय आदि ठाणा 4 एवं साध्वी पूर्णयशाश्री आदि ठाणा 7 के दर्शन वंदन कर आशीर्वाद लिया। शिष्टमंडल ने 2022 का चातुर्मास मैसूरु में करने की विनती की। मुनि ने विचार विमर्श कर स्वीकृति प्रदान की। भारी संख्या में उपस्थित जनमेदनी के बीच जैसे ही चातुर्मास की घोषणा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो