script

स्वच्छता सर्वे…हुब्बल्ली-धारवाड़ निगम को प्रदेश में दूसरा स्थान

locationबैंगलोरPublished: Oct 03, 2022 12:07:22 am

Submitted by:

Satish Sharma

केंद्र सरकार के स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 के सर्वे में हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम को एक लाख से दस लाख की आबादी वाले देश के 382 शहरों में से 61वां स्थान मिला है।

स्वच्छता सर्वे...हुब्बल्ली-धारवाड़ निगम को प्रदेश में दूसरा स्थान

स्वच्छता सर्वे…हुब्बल्ली-धारवाड़ निगम को प्रदेश में दूसरा स्थान

हुब्बल्ली. केंद्र सरकार के स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 के सर्वे में हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम को एक लाख से दस लाख की आबादी वाले देश के 382 शहरों में से 61वां स्थान मिला है। राज्य के 25 शहरों में दूसरा स्थान हासिल किया है। स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में दस लाख आबादी वाले 382 शहरों ने भाग लिया था। समग्र सर्वेक्षण में देश के 4,354 शहरों ने भाग लिया था।
रैंकिंग में बदलाव
स्वच्छ सर्वेक्षण सर्वेक्षण में हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम को वर्ष 2021 से बेहतर रैंकिंग मिली है। पिछले साल 10 लाख से कम आबादी वाले शहरों की सूची में महानगर निगम 85वें स्थान पर था।
इस बारे में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम आयुक्त डॉ. गोपालकृष्ण बी. ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान में हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम को अच्छी रैंक मिली है परन्तु सुधार के और भी मौके हैं, जिसके लिए शहर के लोगों को सहयोग करना चाहिए। हर जगह थूकने, कचरा फेंकने और गीले कचरे और सूखे कचरे के अपर्याप्त विभाजन ने रैंकिंग को प्रभावित किया है। महानगर निगम के सफाई कर्मचारियों और ठोस कचरा प्रबंधन कर्मचारियों ने अच्छी रैंकिंग हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है। लोगों ने भी खूब प्रतिक्रिया दी है। कचरा प्रबंधन में और सुधार लाने के लिए और योजनाएं तैयार की जाएंगी।
हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम के महापौर ईरेशा अंचटगेरी ने कहा कि यह खुशी की बात है कि हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम को पिछली बार की तुलना में इस साल के स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान में बेहतर रैंकिंग मिली है। आने वाले दिनों में रैंकिंग में सुधार के प्रयास किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो