scriptदपरे के तीनों मंडलों में शुरू हुआ स्वच्छता अभियान | Cleanliness campaign started in all the three divisions of swr | Patrika News

दपरे के तीनों मंडलों में शुरू हुआ स्वच्छता अभियान

locationबैंगलोरPublished: Aug 13, 2020 04:53:47 pm

16 अगस्त तक चलेगा अभियान

railway_01_today.jpg
बेंगलूरु. दक्षिण पश्चिम रेलवे की ओर से 10 से 16 अगस्त तक एक सप्ताह का विशेष सफाई अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान में रेलवे पटरियों की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
स्टेशन, रेलवे कॉलोनियों, प्लेटफॉर्म यात्री इंटरफेस क्षेत्र में विभिन्न स्टालों, शौचालयों, नालियों, स्टेशनों की सीमा और रेलवे परिसर में अन्य क्षेत्रों में सफाई की जा रही है। पटरियों की सफाई के दौरान प्लास्टिक कचरे के संग्रह पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
अभियान के दौरान हुब्बल्ली के डीजल लोको शैड में 11 अगस्त को श्रमदान का आयोजन किया गया, जिसमें मंडल रेल प्रबंधक अरविंद मलखेड़े, अपर मंडल रेल प्रबंधक एस. के. झा, विश्वास कुमार, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता भेश दत्त ने भाग लिया। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और अन्य सावधानियां श्रमदान के दौरान देखी गईं।
स्वच्छता अभियान तीनों मंडलों में जारी
दक्षिण-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अजय कुमार सिंह ने बताया कि स्वच्छता अभियान तीनों मंडलों में जारी है। मंडल रेल प्रबंधक अरविन्द मलखेड़े ने इस बात पर जोर दिया कि स्वच्छता शारीरिक स्वास्थ्य और स्वस्थ वातावरण के लिए सबसे महत्वपूर्ण है और स्वच्छता स्वच्छता के बारे में सभी को सीखना आवश्यक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो