scriptसीएम, स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया टीका | CM and Health Minister takes covid vaccine | Patrika News

सीएम, स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया टीका

locationबैंगलोरPublished: Mar 12, 2021 09:52:26 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

येडियूरप्पा ने कहा कि देश और राज्य को कोविड मुक्त करने के लिए सबको एकजुट होना होगा। डॉ. सुधाकर ने भी कहा कि देश को कोविड मुक्त करने के लिए सभी को शिक्षित व प्रेरित करना होगा। लोगों का हौसला बढ़ाना होगा।

सीएम, स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया टीका

सीएम, स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया टीका

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा और स्वास्थ्य मंत्री डॉ के. सुधाकर ने भी शुक्रवार को कोरोना का टीका लगवाया। दोनों ने शहर के सरकारी अस्पताल में टीके की पहली खुराक ली। येडियूरप्पा ने शुक्रवार को दोपहर बाद बेंगलूरु मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट पहुंच कर कोरोना टीका (प्रथम डोज) लगवाया। उनके साथ पहुंचे स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. सुधाकर ने भी कोरोना का पहला टीका लगवाया। येडियूरप्पा ने कहां कि उन्होंने पहली डोज ली है और टीके के पात्र सभी लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील करते हैं। देश और राज्य को कोविड मुक्त करने के लिए सबको एकजुट होना होगा।

सीएम, स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया टीका

डॉ. सुधाकर ने भी सभी पात्र लाभान्वितों से टीकाकरण के लिए आगे आने की अपील की। उन्होंने कहा कि देश को कोविड मुक्त करने के लिए सभी को शिक्षित व प्रेरित करना होगा। लोगों का हौसला बढ़ाना होगा। डॉ. सुधाकर ने फ्रंटलाइन वर्कर्स श्रेणी में टीका लगवाया।

येडियूरप्पा को कोवैक्सीन का टीका लगाया गया और वे नियमानुसार वे ३० मिनट तक निगरानी में रहे।टीकाकरण से पहले चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री की नाड़ी और रक्तचाप की जांच की। चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्हें कोवैक्सीन का टीका लगाया जाएगा और २८ दिन के बाद दूसरी खुराक लेनी होगी। ३० मिनट तक निगरानी में रहने के दौरान मुख्यमंत्री ने अस्पतालकर्मियों से टीकाकरण अभियान संबंधित जानकारियां प्राप्त की और टीके के प्रतिकूल प्रभाव के मामलों पर चर्चा की। येडियूरप्पा पिछले साल कोरोना से संक्रमित हुए थे और उपचार के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो