सीएम ने नहीं की सिद्धू की शिकायत

सीएम ने नहीं की सिद्धू की शिकायत

Shankar Sharma | Publish: Sep, 03 2018 10:58:44 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश कांग्रेस प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि केन्द्र में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की विफलताओं व घोटालों के खिलाफ पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर अभियान चलाएगी।

बेंगलूरु. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश कांग्रेस प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि केन्द्र में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की विफलताओं व घोटालों के खिलाफ पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर अभियान चलाएगी। इसी क्रम में 6 से 15 सितम्बर तक प्रदेश के हरेक जिले में नेता व कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे और जिलाधिकारियों को ज्ञापन देंगे।


वेणुगोपाल ने रविवार को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन व पार्टी की रणनीति के संबंध में पार्टी पदाधिकारियों की जिलावार मशविरा बैठकों में भाग लेने के बाद संवाददाताआ सम्मेलन में यह जानकारी दी।


उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान राफेल विमान सौदे में हुए घोटाले, बेरोजगारी, नोटबंदी के दुष्परिणाम, पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि, केन्द्रीय जांच एजेंसिंयों के दुरुपयोग सहित केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के मसलों को प्रमुखता से उठाया जाएगा।इस माह के अंत में प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस सम्मेलन होंगे, जिनमें प्रदेश के प्रमुख नेता भाग लेंगे। उन्होंने दोहराया कि अगले लोकसभा चुनाव में हम जनता दल-एस के साथ गठजोड़ करके प्रदेश की सभी 28 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। जहां तक सीटों के बंटावारे का सवाल है, इस बारे में राष्ट्रीय स्तर की समिति समय आने पर निर्णय करेगी।


एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समन्वय समिति की बैठक में कांग्रेस-जद-एस के साझा न्यूनतम कार्यक्रम का अनुमोदन कर दिया गया है और इसे जारी करने के बारे में समन्वय समिति के अध्यक्ष सिद्धरामय्या व संयोजक दानिश अली निर्णय करेंगे। गठबंधन सरकार के घटक दलों के नेताओं के बीच मतभेदों को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जगह दो दल मिलकर किसी साझा न्यूनतम कार्यक्रम को लेकर सरकार बनाते हैं तो घटक दलों के बीच छोटे-मोटे मतभेद उभरना स्वभाविक होता है और हमारे पास इन मतभेदों को दूर करने का तंत्र मौजूद है और यह सरकार पांच साल कार्यकाल आसानी से पूरा करेगी।


उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य की गठबंदन सरकार के सत्ता में सौ दिन पूरे करने के उपलक्ष में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने धन्यवाद देने के लिए दिल्ली में उनसे भेंट की थी। उस समय वे तथा दानिश अली दोनों साथ में मौजूद थे और राहुल गांधी ने कुमारस्वामी को जनाकाक्षांओं के अनुरूप सरकार चलाने के लिए बधाई दी थी। यह भेंट केवल कुछ मिनटों तक ही सीमित रही और कुमारस्वामी ने राहुल गांधी से किसी के बारे में कोई शिकायत नहीं की। उन्होंने राहुल से कहा कि राज्य में कांग्रेस के नेताओं से उनको अच्छा सहयोग मिल रहा है।

मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में उन्होंने कहा कि विस्तार सितम्बर माह के तीसरे सप्ताह में किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने कहा कि कोडुगू व केरल में बाढ़ प्रभावितों की सहायता के लिए प्रदेश कांग्रेस ने 60 ट्रक राहत सामग्री भेजी है और राहत व पुनर्वास कार्य में सहयोग देने के लिए 100 कुशल श्रमिकों व कारीगरों को भेजा गया है। प्रदेश इकाई ने कोडुगू व केरल के लिए कुल 10 करोड़ रुपए की सहायता देने का लक्ष्य रखा है।

राहुल की मानसरोवर यात्रा पर भाजपा को आपत्ति क्यों
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चीन होते हुए मानसरोवर की यात्रा पर जाने को लेकर भाजपा की आपत्तियों पर वेणुगोपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चीन के प्रधानमंत्री के साथ नृत्य करने पर जब कोई समस्या नहीं है तो राहुल गांधी की यात्रा पर भाजपा नेताओं को भय क्यों सता रहा है।


उन्होंने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राहुल गांधी जब भी किसी मंदिर में दर्शन करने जाते हैं तो भाजपा वाले चिंतित हो उठते हैं। भगवान में आस्था रखना भाजपा वालों का ही एकाधिकार नहीं हैं। लोगों को बांटना और लाभ उठाना भाजपा की नीति रही है। केन्द्र में सत्तारूढ़ राजग सरकार केन्द्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।


राफेल विमान सौदे को देश में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए उन्होंने कहा कि इस मसले पर संसद में राहुल गांधी के 3-4 सवाल पूछने पर भी प्रधानमंत्री मोदी ने चुप्पी साध रखी है और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन इस सौदे के तथ्यों को छिपाकर सारे देश की जनता व संसद को गुमराह कर रही हैं।


जब तक केन्द्र सरकार इस सौदे के पीछे की सच्चाई को उजागर नहीं करती कांग्रेस देश भर में आंदोलन जारी रखेगी। नोटबंदी को देश के साथ किया गया सबसे बड़ा धोखा करार देते हुए उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक की रिपोर्ट के मुताबिक जब 99.3 फीसदी पुरानी मुद्रा बैंकों में जमा हुई है तब काला धन कहां है? इस बारे में प्रधानमंत्री को देश की जनता के सामने स्पष्टीकरण देना होगा। पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों पर केन्द्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि दाम बढ़ाकर केन्द्र सरकार लोगों को लूटने में लगी है। इस सरकार को गरीबों के हितों की कोई फिक्र नहीं है और यह केवल कार्पोरेट जगत के अमीरों के हित साधने में लगी हैं। अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस गरीबो के हितों की लड़ाई लड़ेगी।

Ad Block is Banned