मन में नाराजगी लेकर वरिष्ठ नेताओं से बिना मिले लौटे सीएम

मन में नाराजगी लेकर वरिष्ठ नेताओं से बिना मिले लौटे सीएम
मन में नाराजगी लेकर वरिष्ठ नेताओं से बिना मिले लौटे सीएम

Santosh Kumar Pandey | Updated: 25 Aug 2019, 05:48:16 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

  • पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से बात कराई गई
  • मंत्री बनाए जाने के दबाव का किया जिक्र

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से बात कराई गई
बेंगलूरु. पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व से सरकार चलाने में कथित तौर पर अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने पर मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने नाराजगी जताई। दिल्ली दौरे पर वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात का अवसर नहीं मिलने के कारण मुख्यमंत्री येडियूरप्पा खफा हो गए। इसके बाद अमित शाह से उनकी बात कराई गई। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने दिल्ली के संघ कार्यालय में संगठन मंत्री अरुण कुमार के साथ मुलाकात कर अपना पक्ष रखा।

इस दौरान मंत्रिमंडल के गठन में हुई देरी तथा इसमें कई वरिष्ठ विधायकों की अनदेखी कर नए विधायकों को मंत्री बनाने के लिए उन पर दबाव बनाए जाने का जिक्र किया।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 20 दिन बाद भी मंत्रियों की नियुक्ति नहीं हो सकी। उनकी नाराजगी को देखते हुए संगठन मंत्री अरुण कुमार ने तुरंत पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ संपर्क कर गृहमंत्री अमित शाह तथा येडियूरप्पा के बीच संवाद करवाया। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री बीएस यडियूरप्पा को आश्वस्त किया है कि पार्टी नेतृत्व राज्य के हर मामले में दखल नहीं करेगा। एक मुख्यमंत्री के रूप में वे प्रशासनिक फैसले लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

लिहाजा छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर बार-बार दिल्ली आने की जरूरत नहीं है।
ऐसे दौरों के कारण राज्य सरकार की छवि पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे दौरों से राज्य के लोगों को लगता है कि राज्य सरकार का संचालन दिल्ली से हो रहा है। मंत्रिमंडल का विस्तार तथा विभागों के चयन के मामले में आलाकमान कोई हस्तक्षेप नहीं करेगा। केवल अनिवार्य स्थिति के दौरान ही पार्टी का नेतृत्व दखल करेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned