script

सीएम ने ली विकास कार्यों की जानकारी

locationबैंगलोरPublished: Feb 20, 2019 01:42:32 am

जिला पंचायत कावेरी सभागार में मंगलवार को जिला अभिवृद्धि प्रगतिशील सभा मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की अध्यक्षता में हुई।

सीएम ने ली विकास कार्यों की जानकारी

सीएम ने ली विकास कार्यों की जानकारी

मंड्या. जिला पंचायत कावेरी सभागार में मंगलवार को जिला अभिवृद्धि प्रगतिशील सभा मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की अध्यक्षता में हुई।

सभा में मुख्यमंत्री विभिन्न इलाकों के अधिकारियों के साथ चर्चा कर जानकारी हासिल की। सभा में जिलाधिकारी एन मंजुश्री, लघु सिंचाई मंत्री सीएस पुट्टराजू, मंत्री जीटी देवेगौड़ा, जिला पंचायत सीइओ एलकी गौड़ा, परिवहन मंत्री डीसी तमण्णा, पर्यटन मंत्री सारा महेश, सांसद एलआर शिवराम गौड़ा, केआरपेट तहसील विधायक नारायण गौड़ा, विधायक रवीन्द्र श्रीकंटय्या, एम श्रीनिवास एवं जिला पंचायत अध्यक्ष नागरत्ना सहित जिला पंचायत सदस्य मौजूद थे।


टी. नरसीपुरा में तीन दिन में हजारों ने लगाई डुबकी
मैसूरु. कावेरी, कपिला नदियों एवं स्पतिका सरोवर के संगम स्थल में तीन दिवसीय कुंभ मेला मंगलवार को धर्मसभा के साथ पूर्ण हुआ। प्रयागराज में 12 सालों में एक बार होने वाले कुंभ मेले की तर्ज पर मैसूरु जिले के तिरुमकुडल नरसीपुरा यानी टी. नरसीपुर में १७ फरवरी शुरू मेले में हजारों लोगों ने शिरकत की और संगम में डुबकी लगाई।


मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी भी मेले का हिस्सा बने। सोमवार को उन्होंने आरती में भाग लिया और मंगलवार को धर्मसभा में शामिल हुए। मेले में सुत्तूर मठ प्रमुख स्वामी शिवरात्री देशिकेंद्र, आदिचुनचनगिरि मठ प्रमुखनिर्मलानंदनाथ स्वामी तथा कागीनेले कनकगुरु पीठ के प्रमुख शिवानंदपुरी स्वामी सान्निध्य रहा। मुख्यमंत्री ने स्नान नहीं किया।


नदी के पानी को अपने सिर पर छिडक़ा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका मुख्य मकसद बेहतर प्रसासन देना व राज्य के कल्याण के लिए काम करना है। माना जाता है कि टी. नरसीपुरा में कुंभ मेले की शुरुआत स्थानीय धर्म गुरुओं के प्रयासों से हुई थी, जो प्रति तीन वर्ष बाद आयोजित होता है। इस स्थान का प्राचीन इतिहास रहा है और पास में स्थित तलकाडु अपने रेत के टीलों व पंचलिंग दर्शन के लिए जाना जाता है। कपिला नदी के किनारे स्थित गुंजे नरसिम्हा स्वामी देवस्थान के नाम पर ही इस कस्बे का नामकरण टी. नरसीपुरा के तौर पर हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो