script

सीएम बोल,गड्ढों के कारण नहीं हादसे में मरे लोग

locationबैंगलोरPublished: Oct 14, 2017 04:39:08 am

शहर की सडक़ों पर गड्ढों के कारण हो रहे हादासों में लोगों की मौत हो लेकर अब सरकार के बोल लडख़ड़ाने लगे हैं

CM Siddaramaiah

बेंगलूरु. शहर की सडक़ों पर गड्ढों के कारण हो रहे हादासों में लोगों की मौत हो लेकर अब सरकार के बोल लडख़ड़ाने लगे हैं। बढ़ते सियासी दबाव और जनाक्रोश के बीच सडक़ लोगों की मौत के लिए अब गड्ढों को नहीं, हादसों को जिम्मेदार ठहराकर पल्ला झाडऩे की कोशिश कर रही है।


सडक़ पर बने गड्ढों के कारण मौते के मामले को उछालने के लिए सरकार मीडिया और विपक्ष को बेंगलूरु विरोधी भी बता रही है। हालांकि, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के आदेश पर बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका के अधिकारी १५ दिन की समय-सीमा के अंदर १६ हजार से ज्यादा गड्ढों को भरने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। हालांकि, पालिका के गड्ढों भरने के तरीके और उसकी गुणवत्ता पर भी सवाल उठ रहे हैं।

राजधानी की सडक़ों पर गड्ढों के कारण पिछले दो सप्ताह में अलग-अलग हादसों में पांच मौतों के बात आलोचनाएं झेल रही सरकार कभी अधिक बारिश तो कभी संबंधित एजेंसी की लापरवाही को जिम्मेदार बताकर पल्ला झाड़ती रही है। बेंगलूरु विकास मंत्री के.जे. जार्ज और महापौर आर. संपत राज के बाद अब खुद मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या भी सरकार के बचाव में उतर आए हैं।


गुरुवार को संवाददाताओं ने जब गड्ढों के कारण हो रही मौतों के बारे में सिद्धरामय्या से पूछा तो उनका दो टूक जवाब था ‘… गड्ढों के कारण नहीं, हादसों के कारण।’ बुधवार को भी सिद्धरामय्या ने इस बारे में पूछूे जाने पर उल्टे ही पत्रकार से पूछा था कि ‘… आप ही बताईए हम क्या करें?’ हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब किसी गंभीर मसले पर सिद्धरामय्या ने काफी हल्के अंदाज में टिप्पणी की हो।

मौतों पर सवाल बेंगलूरु विरोधी!
बुधवार को जार्ज ने कहा था कि जो लोग गड्ढों के कारण मौत का सवाल उठा रहे हैं वे बेंगलूरु विरोधी हैं। वे इस शहर की छवि को खराब कर रहे हैं। जार्ज ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कुछ समय से हर सडक़ हादसे में होने वाली मौत को गड्ढे से जोड़ा जा रहा है जबकि ऐसा नहीं है। जार्ज ने कहा कि कुछ बेंगलूरु विरोधी लोग हैं जो शहर की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने अपने मोबाइल फोन में मैसूरु रोड के एक दुर्घटनास्थल का फोटो दिखाते हुए कहा था कि यहां कोई गड्ढा नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो