सीएम स्कूलों में करेंगे विश्राम, जानेंगे ग्रामीणों की समस्या

सीएम स्कूलों में करेंगे विश्राम, जानेंगे ग्रामीणों की समस्या

Santosh Kumar Pandey | Updated: 04 Jun 2019, 08:41:20 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने बहु-प्रचारित ग्राम रात्रि विश्राम कार्यक्रम को फिर से शुरू करने का निर्णय किया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया।

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने बहु-प्रचारित ग्राम रात्रि विश्राम कार्यक्रम को फिर से शुरू करने का निर्णय किया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया। मुख्यमंत्री का पहला ग्राम रात्रि विश्राम कार्यक्रम 21 जून को यादगीर जिले के गुरुमित्तकल तालुक में होगा जबकि दूसरा कार्यक्रम 22 जून को कलबुर्गी जिले के अफजलपुर तालुक में होगा। इसी तरह मुख्यमंत्री 5 जुलाई को बीदर जिले के बसवकल्याण तालुक के किसी गांव में रात्रि विश्राम करेंगे जबकि 6 जुलाई की रात वे रायचूर जिले के सिंधनूर तालुक के किसी गांव में रात्रि विश्राम करेंगे।

मुख्यमंत्री का इस बार का यह कार्यक्रम पिछले कार्यक्रमों से भिन्न होगा। इस बार वे लोगों के घरों में जाकर रुकने के बजाय सरकारी स्कूलों में ही डेरा डालेंगे। विश्राम के दौरान वे आसपास के गांवों के लोगों के साथ ही किसानों के साथ सूचनाओं का आदान प्रदान करने को वरीयता देंगे।

मुख्यमंत्री के ग्राम रात्रि विश्राम करने से पहले वरिष्ठ अधिकारियों का दल गांव का दौरा करके आसपास के गांवों के लोगों की समस्याओं की जानकारी लेकर सहायता देने के संबंध में समग्र रिपोर्ट तैयार करेंगे। इससे मुख्यमंत्री को लोगों की समस्याओं को जानकर उनका तत्काल समाधान करने के कदम उठाने में सहायता मिलेगी और राज्य स्तर पर नीतियों का निरूपण करने में सहायता मिलेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned