script

भाजपा के साथ दो-दो हाथ करने को तैयार

locationबैंगलोरPublished: Mar 20, 2019 02:23:32 am

आगामी लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस-जद-एस गठबंधन ने मंगलवार को आपसी एकजुटता दिखाने की कोशिश की।

भाजपा के साथ दो-दो हाथ करने को तैयार

भाजपा के साथ दो-दो हाथ करने को तैयार

बेंगलूरु. आगामी लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस-जद-एस गठबंधन ने मंगलवार को आपसी एकजुटता दिखाने की कोशिश की। लोकसभा सीटों की साझेदारी के बाद उपजे मतभेद के बीच मंगलवार को दोनों दलों के शीर्ष नेताओं ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन कर एक-दूसरे के प्रति प्रतिबद्धता जताई। हालांकि, इस संवाददाता सम्मेलन में उपमुख्यमंत्री डॉ.जी.परमेश्वर नहीं आए। कथित तौर पर परमेश्वर तूमकूरु सीट कांग्रेस के मौजूदा सांसद मुद्दहनुमे गौड़ा से छीनकर जद-एस को दिए जाने से नाराज हैं।


बेंगलूरु उत्तर और तूमकूरु में कांग्रेस विधायकों के विरोध का सामना कर रहे जद-एस सुप्रीमो व पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में दोनों दल मिलकर चुनावी अभियान चलाएंगे। इसे लेकर जो भी दुविधा थी वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद दूर हो गई। राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद दोनों दलों के नेताओं के बीच तीन घंटे तक बैठक हुई।


उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने मिल कर राज्य में भाजपा को हराने का निश्चय किया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए दोनों दल मिलकर चुनावी अभियान चलाएंगे। भाजपा कांग्रेस मुक्त कर्नाटक का सपना देख रही है। लेकिन, गठबंधन ने तय किया है कि वे इस बार भाजपा को दोहरे अंकों में नहीं पहुंचने देंगे।


उन्होंने कहा कि दोनों दलों के नेताओं ने जिला स्तरीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को सख्त आदेश दिया है कि एक-दूसरे का सहयोग करें। लोकसभा के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने के मामले में उन्होंने कहा कि दो से तीन दिन में सूची जारी हो जाएगी। मंड्या, हासन और तूमकुरु सीट को लेकर जो भी दुविधा और नाराजगी है वह नामांकन से पहले दूर कर ली जाएगी।


ऐतिहासिक मेगा रैली 31 को: सिद्धरामय्या
पूर्व मुख्यमंत्री एवं गठबंधन समन्वय समिति के अध्यक्ष सिद्धरामय्या ने कहा कि जिला स्तरीय नेताओं से कहा गया है कि राज्य के हित में आपसी मतभेदों को भुलाकर भाजपा को हराने के लिए काम करें। 31 मार्च को बेंगलूरु या मैसूरु में एक मेगा रैली का आयोजन किया जाएगा, जिसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एचडी देवगौड़ा संबोधित करेंगे। यह मेगा रैली ऐतिहासिक होगी जिमसें गठबंधन दल साथ मिलकर चुनावी अभियान चलाने का बिगुल फूंकेंगे। दोनों दलों के नेता मिलकर सभी 28 लोकसभा सीटों पर चुनावी अभियान चलाएंगे।


गठबंधन होगा अधिक प्रभावकारी: सीएम
मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में गठबंधन सरकार का मुख्य उद्देश्य स्वच्छ प्रशासन देना है। साथ ही देश को यह संदेश देना चाहते हैं कि कांग्रेस और जद-एस का गठबंधन कितना प्रभावकारी है। ऐसा नहीं है कि हम ये विवादास्पद मसले हल नहीं कर सकते। हम पूरी तरह आश्वस्त हैं कि इन तमाम मुद्दों को सुलझा लेंगे।


अब बयान संयुक्त रूप से जारी होंगे
गठबंधन दलों के नेताओं की आपसी बयानबाजी से बात न बिगड़े इसके लिए संयुक्त प्रवक्ताओं की नियुक्त करने की घोषणा की गई है। दोनों दलों के प्रवक्ता कोई अलग-अलग प्रेस वार्ता नहीं करेंगे। चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक प्रति दिन गठबंधन दलों की संयुक्त प्रेस वार्ता होगी। स्थानीय कार्यकर्ताओं के मतभेद दूर करने के लिए दोनों दलों के वरिष्ठ नेताओं की एक समिति गठित की जाएगी जो ऐसी समस्याओं के समाधान पर ध्यान केंद्रित करेगी। एक दो दिनों में गठबंधन के प्रत्याशियों की सूची भी संयुक्त रुप से जारी हो जाएगी।


संवाददाता सम्मेलन में इन नेताओं के अलावा प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष दिनेश गुंडुराव, जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार शामिल हुए। सभी ने दलगत राजनीति से उपर उठ कर 28 सीटों पर जीत के लिए प्रयास करने की प्रतिबद्धता दोहराई।

ट्रेंडिंग वीडियो