scriptकांग्रेस के दबाव में बनी cong-jds गठबंन सरकार: देवगौड़ा | Coalition govt formed due to Cong pressure: Deve Gowda | Patrika News

कांग्रेस के दबाव में बनी cong-jds गठबंन सरकार: देवगौड़ा

locationबैंगलोरPublished: Jun 20, 2019 07:32:19 pm

Submitted by:

Rajeev Mishra

व्यक्तिगत तौर पर गठबंधन सरकार के गठन के खिलाफ थेराहुल, सोनिया और आजाद के कारण हुआ कांग्रेस-जद-एस गठबंधन

devegowda

कांग्रेस के दबाव में बनी cong-jds गठबंन सरकार

बेंगलूरु. जनता दल (एस) सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा HD devegowda ने फिर एक बार जोर देकर कहा कि प्रदेश में Coalition goverment का गठन कांग्रेस के दबाव में हुआ। वे व्यक्तिगत रूप से इस गठबंधन सरकार के गठन के पक्ष में नहीं थे।
देवगौड़ा का यह बयान उन रिपोर्टों के बाद आया है जिसमें यह कहा गया कि Cong-jds समन्वय समिति के प्रमुख Siddaramaiah ने पार्टी आलाकमान से गठबंधन तोडऩे के लिए कहा है। यहां गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए देवगौड़ा ने कहा कि ‘मैंने इस गठबंधन सरकार के गठन के लिए कोई पहल नहीं की। यह सरकार Rahul Gandhi और Sonia Gandhi के दबाव में बनी। मैं व्यक्तिगत तौर पर इसके खिलाफ था। लेकिन, Ghulam Nabi Azad ने मेरा हाथ पकड़ा और मुझसे निवेदन किया कि HD kumarswami को मुख्यमंत्री बनना चाहिए।’
हालांकि, karnataka congress और सिद्धरामय्या ने खंडन किया है लेकिन चौतरफा मीडिया में यह चर्चा है कि उन्होंने पार्टी आलाकमान से जद-एस के साथ गठबंधन तोडऩे की सिफारिश की है। उन्होंने शीर्ष नेताओं से कहा है कि गठबंधन के कारण कांग्रेस के हितों को नुकसान पहुंच रहा है। कथित तौर पर उन्होंने कुमारस्वामी सरकार से समर्थन वापस लेने की बात भी शीर्ष नेताओं से कही है। देवगौड़ा ने कहा वे मीडिया रिपोर्टों के आधार पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देना चाहते लेकिन इतना जरूर कहेंगे कि उनकी पार्टी अथवा पार्टी के किसी नेता के कारण गठबंधन सरकार की छवि को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। वे कोई उलटी-सीधी बयानबाजी नहीं करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि सरकार के सामने कोई समस्या नहीं आए। वे अपनी पार्टी को मजबूत बनाने में लगे हैं।
tumkuru से लोकसभा चुनाव हारने वाले पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी के साथ हाल में हुई बैठक के दौरान उन्होंने राजनीतिक मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं की। लेकिन, उनसे कहा कि प्रदेश के नेताओं को एक निर्देश जारी करें कि गठबंधन सरकार के खिलाफ खुलेआम बयानबाजी नहीं करें। इससे सरकार goverment की छवि खराब होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो