भाजपा की ताकत कम करेगा गठबंधन: देवगौड़ा

भाजपा की ताकत कम करेगा गठबंधन: देवगौड़ा

Santosh Kumar Pandey | Publish: Mar, 17 2019 07:29:04 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

जनता दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि गठबंधन के दोनों दल भाजपा के खिलाफ उसकी ताकत को कम करने के लिए चुनाव लड़ेंगे।

बेंगलूरु. जनता दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि गठबंधन के दोनों दल भाजपा के खिलाफ उसकी ताकत को कम करने के लिए चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस-जद(एस)गठबंधन में हुई सीटों की साझेदारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि घटक दल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे और अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को कमजोर करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उनका प्रयास होगा कि कर्नाटक में भाजपा की सीटें घटें।

पिछले लोकसभा चुनावों में राज्य की 28 में से 17 सीटें भाजपा ने जीती थी। पिछले तीन लोकसभा चुनावों के दौरान उसका प्रदर्शन अच्छा रहा है। लेकिन, इस बार कांग्रेस और जद-एस मिलकर उसकी ताकत कम करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। गौरतलब है कि दोनों दलों के बीच हुई सीटों की साझेदारी के तहत कांग्रेस के खाते में 28 में से 20 और जद-एस के खाते में 8 सीटें आई हैं।

देवगौड़ा के तूमकुरु से चुनाव लडऩे की उम्मीद
देवगौड़ा खुद बेंगलूरु उत्तर या तूमकूरु से चुनाव लडऩे को लेकर दुविधा में है लेकिन सूत्रों का कहना है कि उनके तूमकूरु से चुनाव लडऩे की संभावना ज्यादा है। इससे पहले वे हासन से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे लेकिन इस बार अपने पौत्र प्रज्वल रेवण्णा के लिए वह सीट छोड़ दी है। अब उनके पास बेंगलूरु उत्तर और तूमकुरु लोकसभा सीट का विकल्प है लेकिन बेंगलूरु उत्तर लोकसभा के तहत आने वाले विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक इसका विरोध कर रहे हैं। इस लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले 8 में से 5 विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस के पास है जबकि 2 विधानसभा सीट जद-एस ने जीती है। बेंगलूरु उत्तर से भाजपा के वर्तमान सांसद और वोक्कालिगा समुदाय के सदानंद गौड़ा के चुनाव लडऩे की संभावना है। देवेगौड़ा यहां हैवीवेट सदानंद गौड़ा से टकराने से बचना भी चाहते हैं। सूत्रों का कहना है कि बेंगलूरु उत्तर की बजाय देवगौड़ा तूमकुरु से चुनाव लडऩे पर अधिक गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned