स्मारक पर बयानबाजी अनुचित: सीएम

स्मारक पर बयानबाजी अनुचित: सीएम

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Nov, 29 2018 07:39:33 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

कंठीरवा स्टुडियो में अंतिम संस्कार करने की सलाह दी थी

अनिरुद्ध को किसी शब्द का इस्तेमाल करने से पहले उसकी गंभीरता जान लेनी चाहिए

बेंगलूरु. कन्नड़ अभिनेता विष्णुवर्धन के स्मारक निर्माण को लेकर अभिनेता अनिरुद्ध की टिप्पणी को मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने अनावश्यक बताया है। विष्णुवर्धन के दामाद व अभिनेता अनिरुद्ध ने कहा था कि सरकार के पास यदि मान-सम्मान हो तो वह स्मारक का निर्माण करे। उन्होंने कुमारस्वामी को गैर जिम्मेदार मुख्यमंत्री भी कहा। इस बीच मुख्यमंत्री ने बुधवार को हासन में कहा कि अनिरुद्ध को किसी शब्द का इस्तेमाल करने से पहले उसकी गंभीरता जान लेनी चाहिए। जब विष्णुवर्धन का निधन हुआ, तब वे सत्ता में नहीं थे। उस समय उन्होंने विष्णुवर्धन का अंतिम संस्कार करने के बारे में भारती विष्णुवर्धन से पूछा था और कंठीरवा स्टुडियो में अंतिम संस्कार करने की सलाह दी थी।
तब उन्होंने ही तत्कालीन मुख्यमंत्री बीएस येड्डियूरप्पा से कहकर उनका अंतिम संस्कार कंठीरवा स्टुडियो में करने की अनुमति देने का अनुरोध किया था। उन्होंने कहा कि राजनीतिक विवाद खड़ा कर दबाव डालने की कोशिश नहीं करें। इससे पहले उन्होंने पार्टी के पूर्व विधायक एच.एस. प्रकाश के अंतिम दर्शन किए और परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक एच.एस. प्रकाश उनके परिवार के अत्यंत करीबी थे और उन्होंने हासन का विधायक रहते अच्छी सेवाएं प्रदान कीं।


काला माह रहा नवम्बर: सीएम
मुख्यमंत्री ने कहा कि नवंबर महीने में केवल मौत की खबरें ही सुनाई देती रहीं। यह एक काला माह रहा। इसी माह अनंत कुमार, अंबरीश, जाफर शरीफ का निधन हुआ और मंड्या जिले में हुई बस दुर्घटना में 30 लोगों की मौत हुई। अब एच.एस.प्रकाश के निधन की खबर सुननी पड़ी।
मैकेदाटु जलाशय निर्माण परियोजना को केन्द्रीय जल आयोग की स्वीकृति के बारे में पूछे जाने पर कुमारस्वामी ने कहा कि केन्द्र ने केवल डीपीआर तैयार करने की अनुमति दी है। राज्य को अपने ही खर्च से जलाशय का निर्माण करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना को लेकर तमिलनाडु को हठ छोड़ देना चाहिए। यदि तमिलनाडु बातचीत की पहल करता है तो सभी दलों के साथ बैठकर बातचीत करने के लिए तैयार हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned