scriptपीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत | Complaint against PM Narendra Modi in EC | Patrika News

पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

locationबैंगलोरPublished: Mar 24, 2019 02:06:41 am

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के रिलीज के समय को लेकर राज्य चुनाव आयोग में एक शिकायत दर्ज कराई गई है।

पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

बेंगलूरु. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के रिलीज के समय को लेकर राज्य चुनाव आयोग में एक शिकायत दर्ज कराई गई है। विवेक ओबेराय अभिनीत इस फिल्म का प्रदर्शन आचार संहिता लागू होने के दौरान ही प्रस्तावित है।

प्रदेश कांग्रेस के सदस्य एएन नटराज गौड़ा, एसए मोहम्मद और सूर्या मुकुंदराज ने भारतीय संविधान की धारा 324 के तहत यह शिकायत दर्ज कराई है। नटराज गौड़ा ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि आयोग से आग्रह किया है कि इस फिल्म को देखने के बाद ही रिलीज करने पर निर्णय करे। आयोग चाहे तो सभी राजनीतिक दलों के सामने इस फिल्म का प्रदर्शन करा सकता है।


उन्होंने बताया कि आयोग ने उनकी शिकायत को गंभीरता से लिया है और विचार करने की बात कही है। शिकायत में ट्रेन के कोच के जलाए जाने वाले सीन को उद्धृत किया गया है और कहा गया है कि इसका इस्तेमाल गोधरा ट्रेन हादसे के तौर पर किया जा सकता है। गौड़ा ने कहा कि इस फिल्म में ऐसी कई चीजें परोसी जा रही हैं जो आदर्श आचार संहिता का सरासर उल्लंघन है। इसलिए इसे चुनावों के बाद ही रिलीज किया जाना चाहिए।


उन्होंने कहा कि इसमें हथियारों और हिंसा को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया है। फिल्म का नाम पीएम नरेंद्र मोदी है और वे खुद चुनाव भी लड़ रहे हैं। अगर कोई अभिनेता चुनाव लड़ता है तो टेलीविजन में उसकी फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगा दिया जाता है।

यह मतदाताओं के एक खास वर्ग को प्रभावित करने के लिए बनाया गया है। इसलिए आयोग इस फिल्म को रिलीज करने से पहले देखे और पंजीकृत राजीतिक दलों को भी इसे देखने के लिए आमंत्रित करें ताकि अगर उन्हें कोई आपत्ति है तो दर्ज करा सकें। स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए यह आवश्यक है।

सदानंद गौड़ा सोमवार को करेंगे नामांकन
बेंगलूरु. केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा सोमवार को बेंगलूरु उत्तर संसदीय क्षेत्र के लिए भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले सदानंद गौड़ा मैसूरु बैंक चौराहे के निकट स्थित आंजनेय मंदिर में पूजा करने के पश्चात जुलूस में शामिल होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो