समय पर पूरा करें शिड्लगुंडी पुल का निर्माण

  • स्कूलों में नया सत्र शुरू होने से पहले-पहले इस काम को हर हाल में पूरा कर लिया जाना चाहिए, क्योंकि इसी पुल से प्रतिदिन सैकड़ों विद्यार्थी स्कूल-कॉलेज पहुंचते हैं।

By: Ram Naresh Gautam

Published: 30 May 2020, 04:52 PM IST

सिरसी कारवार. जिला प्रभारी मंत्री शिवराम हेब्बार ने लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं को निर्देश दिए हैं कि वे शिड्लगुंडी में बनाए जा रहे पुल का निर्माण कार्य बारिश का मौसम शुरू होने से पहले पूरा कर लें।

हेब्बार मुंडगोड़ के तहसीलदार कार्यालय में तालुक स्तरीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में नया सत्र शुरू होने से पहले-पहले इस काम को हर हाल में पूरा कर लिया जाना चाहिए, क्योंकि इसी पुल से प्रतिदिन सैकड़ों विद्यार्थी स्कूल-कॉलेज पहुंचते हैं।

इसके अलावा उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों से भी कहा कि वे किसानों को बीज व उर्वरक का सही ढंग से वितरण करें।

पंचायत के अधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बरसाती मौसम के शुरू होने से पहले तालुकों में बिजली के तारों के आसपास स्थित पेड़ों की टहनियों की भी छंटाई कर दें, क्योंकि इन टहनियों की वजह से बारिश के दौरान बार-बार विद्युत फॉल्ट होते रहते हैं जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

तालुकों में कहीं यदि पेयजल की समस्या हो तो इसकी जानकारी तुरंत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को दें। आवश्यकता प?ने पर पानी की टंकियों का भी निर्माण किया जा सकता है।

उन्होंने नगर परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संगनबसय्या से भी कहा कि वे समय रहते शहर की नालियों को साफ करवाएं ताकि बरसात में कचरे की वजह से पानी का प्रवाह बंद न हो।

बैठक के दौरान उन्होंने सिंचाई विभाग के लघुसिंचाई अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें वरना वे तबादले के लिए तैयार रहें।

अधिकारियों को फटकार लगाते हुए जलाशयों व तालाबों के विकास के लिए अनुदान राशि जारी होने के बावजूद भी काम नहीं हो पा रहा है।

इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के अभियंता दयानंद ने कहा कि शिड्लगुंडी पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर है, जिसे जुलाई माह की 15 तारीख से पहले पूरा कर लिया जाएगा।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य एल.टी. पाटील, रविगौड़ा पाटील, तहसीलदार श्रीधर मुंदलमनी, तालुक पंचायत कार्यकारी प्रवीण कट्टी सहित अन्य तालुक स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

  • इनका कहना है
    कृषि विभाग की ओर से किसानों को बीजों का वितरण किया जा रहा है। इसके अलावा विभिन्न कृषि उपज की दुकानों पर उर्वरक एवं कीटनाशक उपलब्ध करवाया गया है।
    एम.एस. कुलकर्णी, जिला कृषि अधिकारी
Corona virus COVID-19 COVID-19 virus
Ram Naresh Gautam Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned