script

बारिश से पहले जुड़वां शहर की सड़कों का कार्य पूरा करें

locationबैंगलोरPublished: May 19, 2020 05:48:30 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

शहर के राजीव नगर में सोमवार को लोकनिर्माण विभाग के पांच करोड़ रुपएके अनुदान के तहत निर्माणाधीन सड़क कार्य का जायजा लेने के बाद मंत्री शेट्टर ने कहा

बारिश से पहले जुड़वां शहर की सड़कों का कार्य पूरा करें

बारिश से पहले जुड़वां शहर की सड़कों का कार्य पूरा करें

हुब्बल्ली. उद्योग एवं जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर ने हुब्बल्ली-धारवाड़ जुड़वां शहर में लोकनिर्माण विभाग, सीआरएफ तथा विशेष अनुदान के तहत निर्माणाधीन सड़कों के कार्यों को बारिश का मौसम शुरू होने से पहले ही पूरा करने के जिलाधिकारी तथा महानगर निगम आयुक्त को निर्देशदिए।
शहर के राजीव नगर में सोमवार को लोकनिर्माण विभाग के पांच करोड़ रुपएके अनुदान के तहत निर्माणाधीन सड़क कार्य का जायजा लेने के बाद मंत्री शेट्टर ने कहा कि राज्य भाजपा सरकार के गठन के दस माह में जुड़वां शहर की मुख्य तथा भीतरी सड़कों का निर्माण कर शहर का नक्शा बदलने की उम्मीद सरकार को थी।
कोरोना के चलते अस्थाई तौर पर सड़क कार्य बंद हुए थेे। लॉकडाउन में ढील के बाद इन कार्यों को दुबारा शुरू किया गया है।

लोकनिर्माण विभाग के 35 करोड़ रुपए अनुदान में हुब्बल्ली शहर के प्रमुख आवासीय इलाकों में भीतरी सड़कों को मुख्य सड़कों से जोडऩे का कार्य किया जा रहा है।
बाढ़ से बर्बाद हुए पुलों के निर्माण के लिए आठ करोड़ रुपए विशेष अनुदान भी दिया गया है। इसमें तीन पुलों का कार्य पूरा हो चुका है।

वार्ड संख्या 35 में 15 करोड़ रुपए की लागत में सभी सड़कों का निर्माण, डामरीकरण तथा कंक्रीट की सड़कों के कार्य शुरू किए गए हैं।
शहर को जोडऩे वाली मुख्य सड़कों की चौड़ाई, सर्कल सड़क कार्य अधिकतर पूरा होने के स्तर पर हैं। फ्लाईओवर तथा ओवर ब्रिज निर्माण बाकी है।

चन्नम्मा सर्कल फ्लाईओवर निर्माण की निविदा : मंत्री शेट्टर ने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन तथा राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हुब्बल्ली के रानी चन्नम्मा सर्कल फ्लाईओवर निर्माण को हरी झंड़ी दिखाई है और इसके लिए 350 करोड़ रुपए दिए हैं।
8 50 से 900 करोड़ रुपए लागत के इस कार्य के लिए निविदा आमंत्रित की गई है। हुब्बल्ली-धारवाड़ के बीच दो लेन मार्ग को छह लेन सड़क बनाने की योजना गठित की गई है।
इस अवसर पर लोकनिर्माण विभाग के अभियंता सीवी पाटील, महानगर निगम के पूर्व पार्षद महेश बुर्ली, ठेकेदार एमबी कल्लूर समेत कई उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो