scriptCondoms in school bags: छात्रा सहित विद्यार्थियों के बैग में मिले कंडोम और गर्भ निरोधक गोलियां | Condoms and contraceptive pills found in students' bags | Patrika News
बैंगलोर

Condoms in school bags: छात्रा सहित विद्यार्थियों के बैग में मिले कंडोम और गर्भ निरोधक गोलियां

स्कूलों ने दी दस दिन की छुट्टी

बैंगलोरNov 30, 2022 / 09:55 pm

Santosh kumar Pandey

girls_going_school.jpg
बेंगलूरु. हाई स्कूल में मोबाइल फोन लेेे जाने की शिकायत मिलने पर विद्यार्थियों के बैगों की तलाशी लेने पर कंडोम और गर्भ निरोधक गोलियां मिली हैं। बताया जाता है कि कई शिक्षकों ने शिकायत की थी कि मोबाइल फोन लाने वाले विद्यार्थियों की वजह से पढ़ाना मुश्किल होने लगा है। जांच के लिए कुछ स्कूलों ने बैगों की तलाशी लेनी शुरू की।
फेडरेशन ऑफ कर्नाटक प्राइमरी एंड सेकेन्डरी स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन ने भी अपनी सदस्यता प्राप्त स्कूलों को बैगों की तलाशी लेने का आदेश दिया। बैगों की तलाशी लेने पर कंडोम, गर्भ निरोधक गोलियां, सिगरेट, लाइटर, व्हाईटनर और अन्य चीजों का पता चला। इसकी सूचना अभिभावकों को दिए जाने पर वह खुद हैरान रह गए। कुछ स्कूलों ने ऐसे छात्रों को निलंबित करने के बजाए परामर्श कराने के लिए 10 दिन की छुट्टी दी है।
बताया जाता है कि दसवीं कक्षा की एक छात्रा के बैग में कंडोम और गर्भ निरोधक गोलियां मिली हैं। फेडरेशन के महासचिव डी.शशिकुमार ने बताया कि सदस्यता प्रप्त 80 फीसदी हाई स्कूलों में बैगों की तलाशी का कार्य शुरू किया है। अभिभावकों को विद्यार्थियों को सही मार्गदर्शन देने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो