scriptविधानसभा के लिए कांग्रेस ने इन नेताओं को प्रत्‍याशी बनाने पर की चर्चा | Congress discusses making these leaders candidates for the assembly | Patrika News

विधानसभा के लिए कांग्रेस ने इन नेताओं को प्रत्‍याशी बनाने पर की चर्चा

locationबैंगलोरPublished: Nov 11, 2019 05:19:42 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

उम्मीदवारों के नाम तय करने के मसले पर विस्तार से चर्चा की। पार्टी नेताओं ने प्रचार के दौरान उठाए जाने वाले प्रमुख मुद्दों व रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा की।

विधानसभा के लिए कांग्रेस ने इन नेताओं को प्रत्‍याशी बनाने पर की चर्चा

केपीसीसी कार्यालय में बैठक करते कांग्रेस नेता

बेंगलूरु. प्रदेश कांग्रेस ने पंद्रह सीटों में से 7 के लिए पार्टी प्रत्याशियों के नाम पर रविवार को मंथन किया। पार्टी 8 उम्मीदवारों के नाम पहले ही घोषित कर चुकी है।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में चुनाव पर्यवेक्षकों व वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक हुई। पार्टी 13 नवम्बर को शाम तक शेष क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है।
जानकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव, विपक्ष के नेता सिद्धरामय्या, एसआर पाटिल, डीके शिवकुमार, राज्य सभा सदस्य बीके हरिप्रसाद, एल. हनुमंतय्या, सीसी चन्द्रशेखर, आरवी देवराज, पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी, केजे जार्ज की मौजूदगी में बैठक हुई। उम्मीदवार तय करने को इस संबंध में जिलों के पर्यवेक्षकों से राय एकत्रित की गई।
उपचुनाव में 8 सीटों के लिए पहले ही उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी कांग्रेस के नेताओं ने गोकाक, कागवाड़, विजयनगर, यशवंतपुर, केआरपेट, शिवाजीनगर तथा अथणी सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नाम तय करने के मसले पर विस्तार से चर्चा की। पार्टी नेताओं ने प्रचार के दौरान उठाए जाने वाले प्रमुख मुद्दों व रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा की।
प्रभारियों को अंतिम समय तक क्षेत्र में रहने की ताकीद

बैठक में गोकाक से लखन जारकीहोली, विजयनगर से सूर्य नारायण रेड्डी, कागवाड़ से प्रकाश हुक्केरी, अथणी से एबी पाटिल, यशवंतपुर से राजकुमार, केआरपेट से केबी चन्द्रशेखर की टिकट की दावेदारी पर गंभीरता से विचार किया गया।
बैठक में सभी नेताओं के सामूहिक जिम्मेदारी से चुनाव प्रचार करने, क्षेत्रवार चुनाव प्रभारियों को अंतिम समय तक क्षेत्र में टिके रहने तथा प्रचार कार्य का प्रभार संभालने वाले नेताओं को पूरी सतर्कता के साथ काम करने की सलाह दी गई।
अयोध्‍या के फैसल पर किया आगाह

सूत्रों के अनुसार बैठक में नेताओं ने आगाह किया कि भाजपा उपचुनाव में अयोध्या के फैसले का चुनावी लाभ उठाने की कोशिश कर सकती है, लिहाजा पार्टी नेताओं को प्रचार कार्य के दौरान पूरी सतर्कता बरतनी होगी।
बैठक में जी. परमेश्वर, मल्लिकार्जुन खरगे, केएच मुनियप्पा व ईश्वर खंडे्रे की गैरहाजिरी सभी को खली। सोमवार को भी फिर से वरिष्ठ नेताओं की बैठक होगी, जिसमें उम्मीदवारों पर सर्वसम्मति बनाने सहित अन्य मसलों पर चर्चा होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो