scriptशीत सत्र में सरकार की घेराबंदी करने में जुटी कांग्रेस | Congress gearing up to corner government in winter session | Patrika News

शीत सत्र में सरकार की घेराबंदी करने में जुटी कांग्रेस

locationबैंगलोरPublished: Nov 25, 2020 09:37:34 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

कांग्रेस नेताओं की बैठक 30 नवंबर को

शीत सत्र में सरकार की घेराबंदी करने में जुटी कांग्रेस

शीत सत्र में सरकार की घेराबंदी करने में जुटी कांग्रेस

बेंगलूरु. कांग्रेस ने आगामी शीत सत्र के दौरान राज्य सरकार की घेराबंदी की रणनीति बनाने पर विचार शुरू कर दिया है। 30 नवंबर को आयोजित बैठक में प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस पर विचार करेंगे। इसके साथ ही बैठक में राज्य के वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य सहित अन्य मुद्दों पर भी विचार किया जाएगा।
पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में विभिन्न समुदायों के विकास के लिए निगमों के गठन की घोषणाएं, विजयनगर जिले का गठन, बेलगावी लोकसभा तथा बसवकल्याण तथा मस्की विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव, प्राकृतिक आपदा क्षेत्रों में पुनर्वास तथा कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रित करने में प्रशासन की विफलता जैसे मुद्दों पर सरकार को विधानसभा में घेरने की रणनीति तय की जाएगी।
विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आयोजन 7 दिसंबर से होगा।बैठक में विधानसभा उपचुनाव में हार की समीक्षा होगी। विधानपरिषद में भाजपा तथा जनता दल एस के बीच गठबंधन को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। डीजे हल्ली तथा केजी हल्ली के उपद्रव के मामले में गिरफ्तार कांग्रेस नेताओं के मसले पर भी विचार होगा।पिछले दिनों हुए शिक्षक तथा स्नातक क्षेत्र के चुनाव के पश्चात विधान परिषद में अब भाजपा की सदस्य संख्या 32 हो गई है। भाजपा परिषद में सबसे बड़ा दल बन गई है।
बताया जा रहा है कि विधान परिषद में भाजपा तथा जनता दल एस मिलकर सभापति प्रतापचंद्र शेट्टी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे हैं।विधेयक पारित करने के लिए भाजपा विधान परिषद में भी स्पष्ट बहुमत चाहती है। जनता दल-एस के साथ हाथ मिलाने पर ऐसा संभव है। माना जा रहा है कि जद-एस को उपसभापति का पद देकर भाजपा विधान परिषद के सभापति पद पर दावेदारी पेश करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो