कांग्रेस ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने दिया धरना

कांग्रेस ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने दिया धरना

Shankar Sharma | Publish: May, 17 2018 10:53:28 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल किए गए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के दुरुपयोग का आरोप

धारवाड़. विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल किए गए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के दुरुपयोग का आरोप लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर के जिलाधिकारी कार्यालय के सामने बुधवार को धरना प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि ईवीएम के जरिए मतदान में भारी गड़बड़ी की गई है। वीवीपैट में मतदान सही तौर पर प्रदर्शित नहीं हुआ। इसके अलावा मतगणना में भी पारदर्शिता की रक्षा नहीं की। इसके चलते नतीजों पर प्रतिकूल असर पड़ा है।


प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि गुजरात तथा राजस्थान से लाए गए ईवीएम के जरिए भाजपा ने मतदान व्यवस्था को ही उथल-पुथल करने की व्यवस्थित साजिश की है। केंद्र में स्थित भाजपा सरकार ने अपनी मन-मर्जी के अनुसार नतीजे प्राप्त करने की साजिश की है।


हुब्बल्ली-धारवाड़ पूर्व विधानसभा क्षेत्र की तर्ज पर ही अन्य क्षेत्रों में भी ईवीएम का दुरुपयोग हुआ है। इसके चलते चुनाव आयोग को ईवीएम में दुरुपयोग हुए क्षेत्रों में पुनर मतदान कराना चाहिए। इसी दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंक कर आक्रोश व्यक्त किया।


प्रदर्शन में कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष अनिल कुमार पाटील, महानगर जिला कांग्रेस अध्यक्ष अल्ताफ हुसैन हल्लूर, जिला पंचायत सदस्य चन्नबसप्पा मट्टी, नेता डॉ. महेश नालवाड, सुनीता हुरकड्ली, दीपक चिंचोरे, यासीन हावेरीपेट, सिध्दप्पा प्याटी, आनंद सिंगनाथ, सुभाष शिंदे, करेप्पा मादर, ईश्वर शिवल्ली, वेंकटेश रायकर समेत अनेक नेता तथा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

छह विधान परिषद सीटों के चुनाव की अधिसूचना जारी
बेंगलूरु. राज्य चुनाव आयोग ने विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के तहत दक्षिण-पूर्व शिक्षक क्षेत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इसके अनुसार 22 मई नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन होगा। 23 मई बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 25 मई शुक्रवार तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकते है। 8 जून शुक्रवार को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान 12 जून मंगलवार को मतगणना होगी।

15 जून शुक्रवार को चुनाव प्रक्रिया पूरी होगी। दक्षिण पूर्व शिक्षक क्षेत्र में कोलार, चिक्कबल्लापुर, चित्रदुर्गा, तुमकूरु तथा दावणगेरे जिले के दावणगेरे, हरिहर तथा जगलूरू तहसील के पंजीकृत शिक्षक मतदाता मतदार चुनाव प्रत्याशी शहर के शांतिनगर में स्थित शहर जिलाधिकारी कार्यालय या बेंगलूरु संभाग के क्षेत्रीय आयुक्त के कार्यालय में 22मई दोपहर 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। परिषद की 3 स्नातक तथा 3 शिक्षक कुल 6 क्षेत्रों के लिए यह द्वि वार्षिक चुनाव हो रहें है।

Ad Block is Banned