मल्लिकार्जुन खरगे ने माना , कांग्रेस में मतभेद है लेकिन मनभेद नहीं

मल्लिकार्जुन खरगे ने माना , कांग्रेस में मतभेद है लेकिन मनभेद नहीं
kharge

Priya Darshan | Publish: Oct, 10 2019 01:11:57 AM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

Congress has differences but not discrimination

महाराष्ट्र विधानसभा के टिकट बंटवारे में उन्होंने किसी का टिकट नहीं काटा

बेंगलूरु. कांग्रेस को चुनावों में लगातार मिलती हार और राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद छोडऩे से अब पार्टी के कई नेता अपने ही साथियों के खिलाफ बयानबाजी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। महाराष्ट्र में कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खरगे और मुंबई के कद्दावार नेता संजय निरुपम के बीच पिछले कई दिनों से आरोप प्रत्यारोप चल रहा है। इसके बावजूद खरगे का मानना है कि पार्टी में सब कुछ सामान्य है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, कांग्रेस पार्टी की 130 वर्षों की सुदीर्घ परंपरा है। हमारी पार्टी में नेताओं के बीच मतभेद हो सकते हंै लेकिन मनभेद नहीं होते हैं।

बुधवार को जिला मुख्यालय कलबुर्गी में उन्होंने कहा कि एक बार कोई व्यक्ति कांग्रेस का सदस्य बन जाता है तो वह पुराना है या नया इसका कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। लिहाजा कांग्रेस में पुराने कांग्रेसी या नए कांग्रेसी के बात पर कोई मतभेद नहीं है।

उन्होंने कहा कि अपने कई दशकों के राजनीतिक जीवन में उन्होंने किसी भी पद के लिए लॉबिंग नहीं की है। ऐसे में किसी को पद से हटाने या बिठाने पर उनकी कोई भूमिका नहीं है। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा के टिकट बंटवारे में उन्होंने किसी का टिकट नहीं काटा है। ऐसे मामलों में पार्टी आलाकमान का फैसला सर्वोपरि होता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned