scriptCongress is adding 'ghee to the fire' over Agneepath scheme: CM Bommai | Agnipath scheme को लेकर ‘आग में घी’ डाल रही है कांग्रेस: सीएम बोम्मई | Patrika News

Agnipath scheme को लेकर ‘आग में घी’ डाल रही है कांग्रेस: सीएम बोम्मई

Agneepath (agniveer) को बताया ‘अनूठी योजना’

बैंगलोर

Published: June 19, 2022 05:51:11 pm

बेंगलूरु. Agneepath योजना के विरोध में मचे बवाल को लेकर Chief Minister Basavaraj Bommai ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पूरे देश में कांग्रेस आग में घी डालने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खानापुर विधायक का धरना इसका सबूत है।
cm3.jpeg
बोम्मई ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि Agnipath is a novel scheme । युवाओं को सैन्य प्रशिक्षण के लिए शामिल करने की प्रणाली पूरी दुनिया में प्रचलित है। अगर युवा 17-21 साल की उम्र में सैन्य प्रशिक्षण में आते हैं तो उन्हें कई अवसर मिलेंगे। उन्हें सेना में, उन्हें अर्धसैनिक बलों में शामिल किया जाएगा। यह योजना एक युवा सेना और अच्छी तरह से प्रशिक्षित, फिट आबादी के लिए शुरू की गई है। केंद्र सरकार उन लोगों की आशंकाओं को दूर करने का प्रयास करेगी जिन्होंने पहले ही परीक्षा लिखी है। लेकिन हिंसा और आगजनी, ट्रेनों में आग लगाना अक्षम्य है। यात्रियों को असुविधा हो रही है, सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट किया जा रहा है। यह एक राजनीति से प्रेरित कार्य है। लोग इसे बहुत जल्द समझेंगे।
पाठ्यपुस्तक समीक्षा के विरोध के बारे में एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा कि हम पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और संतों के सुझावों पर खुले दिमाग से विचार करेंगे। हमने इसे प्रतिष्ठा का मुद्दा नहीं बनाया है। अगर कोई आपत्ति है तो हम गलतियों को सुधारने के लिए तैयार हैं। देश और राज्य के विकास के लिए काम करने वाले दिग्गजों, ऐतिहासिक राजाओं, प्रसिद्ध साहित्यकारों के लिए हमारे मन में बहुत सम्मान है। उच्च सम्मान से कोई समझौता नहीं होगा। हम युवा पीढ़ी को इन महान उपलब्धियों के बारे में सिखाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं।
पीएम के दौरे की तैयारी
बोम्मई ने कहा कि PM Nrendra modi के राज्य के दो दिवसीय दौरे की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.