scriptकांग्रेस की चूक: जितने नेता, उतने बयान | Congress lapse: as many leaders, as many statements | Patrika News
बैंगलोर

कांग्रेस की चूक: जितने नेता, उतने बयान

पार्टी में असंतोष की लहर दबाने की कोशिश कर रही कांग्रेस के लिए विधायकों के बीच हाथापाई की घटना ने शर्मनाक स्थिति पैदा कर दी।

बैंगलोरJan 21, 2019 / 11:12 pm

शंकर शर्मा

कांग्रेस की चूक: जितने नेता, उतने बयान

कांग्रेस की चूक: जितने नेता, उतने बयान

बेंगलूरु. पार्टी में असंतोष की लहर दबाने की कोशिश कर रही कांग्रेस के लिए विधायकों के बीच हाथापाई की घटना ने शर्मनाक स्थिति पैदा कर दी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बार-बार बयान बदले और बदलते बयानों के कारण पार्टी खुद घिरती गई।


दूसरी ओर, हाथापाई में शामिल रहे कंपल्ली के विधायक जेएन गणेश रिसॉर्ट में ही रहे और एक बार भी बाहर नहीं निकले। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक घटना से अचंभित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने कंपल्ली से बात तक नहीं की। घटना के समय चिकित्सा शिक्षा मंत्री ई.तुकाराम, भीमा नायक, गणेश और आनंद सिंह मौजूद थे और ये सभी बल्लारी के ही हैं।
सूत्रों के मुताबिक रिसॉर्ट पहुंचे उप मुख्यमंत्री डॉ.जी.परमेश्वर ने घटना के समय मौजूद रहे बल्लारी के अन्य विधायकों से इस संदर्भ में पूछताछ की।

वहीं ईगलटन रिसॉर्ट में विधायकों की आवभगत की जिम्मेदारी संभाल रहे जल संसाधन मंत्री और वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने घटना के समय मौजूद रहे बल्लारी के सभी विधायकों को बुलाया और इस शर्मनाक घटना के लिए उन्हें फटकार लगाई। हालांकि, कांग्रेस नेताओं ने हर बार बयान बदला। पहले डीके सुरेश और डीके शिवकुमार ने घटना से इनकार किया तो खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री जमीर खान ने दोस्ताना झगड़े की बात स्वीकार की।


शाम को कांग्रेस नेता रिजवान अरशद ने एक अलग बयान दिया कि आनंद सिंह पैर फिसल जाने के कारण गिर गए और उन्हें हल्की चोटें आईं। इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वो जल्दी ही स्वस्थ होकर बाहर आएंगे। उधर, अस्पताल में भर्ती आनंद सिंह के परिजन भी पहुंच गए।


आंख पर लगी चोट, कोई शिकायत दर्ज नहीं
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस विधायक आनंद सिंह के आंखे के आगे काला पड़ गया है। वहां गहरी चोट लगी है। जब उन्हें बेचैनी महसूस हुई और उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक वे अब वार्ड में हैं और कोई चिंताजनक बात नहीं है।

उधर, निजामाबाद के पूर्व सांसद मधु गौड़ याक्षी ने कहा कि ‘यह जिले से जुड़ा व्यक्तिगत मामला है। उनका कारोबार आपस में भी जुड़ा है। उनके बीच हुई आपस में हुए संघर्ष का राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। वे एक ही जिले से तालुक रखते हैं और उनके बीच कारोबारी संबंध भी हैं। यह उसी से जुड़ा मामला है।’ कांग्रेस नेता ने कहा कि दोनों विधायकों ने रात में एक साथ भोजन किया। उस समय उनके बीच संबंधों में तनाव जैसी कोई बात नहीं थी। उधर, बिड़दी पुलिस से जब इस संदर्भ में पूछा गया तो उसने कहा कि कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।


उधर, आनंद सिंह के अस्पताल में भर्ती होने के बाद पुलिस की एक टुकड़ी तैनात कर दी गई और आगंतुकों के आवाजाही पर रोक लगा दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल पहुंचे कांग्रेस के एक विधायक रघुनाथ ने कहा कि उन्हें अस्पताल में जाने की अनुमति नहीं मिली। उधर, देर रात घटना के समय मौजूद रहे भीमा नायक ने भी कथित तौर पर यह स्वीकार किया दोनों नेताओं के बीच झगड़ा हुआ था और वे बीच-बचाव कर रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो