वीडियो: ऑस्कर फर्नांडीस को कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस मुख्यालय में फर्नांडीस के निधन पर एक शोक सभा आयोजित

By: Rajeev Mishra

Published: 13 Sep 2021, 11:38 PM IST

बेंगलूरु.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस का सोमवार को मेंगलूरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। फर्नांडिस 80 साल के थे। फर्नांडिस के परिवार में उनकी पत्नी और दो संतान हैं। अपने घर पर योगाभ्यास करते समय गिर जाने के बाद जुलाई में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मस्तिष्क में बने खून का थक्का हटाने के लिए उनकी सर्जरी भी की गई थी।
यहां कांग्रेस मुख्यालय में फर्नांडीस के निधन पर एक शोक सभा आयोजित की गई जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे सहित अन्य नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फर्नांडिस के निधन पर शोक जताया। मोदी ने कहा, 'राज्यसभा सदस्य ऑस्कर फर्नांडिस के निधन से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिजनों और शुभचिंतकों के साथ है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।'
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शोक संदेश में कहा कि ऑस्कर फर्नांडिस एक प्रतिबद्ध कांग्रेसी, दिग्गज सांसद, संवेदनशील मंत्री रहे जिन्होंने श्रमिकों एवं वंचितों के अधिकारों की पैरोकारी की। वह समर्पित संगठन निर्माता थे जिन्होंने सभी स्तरों पर काम किया। उनकी विनम्रता, योग्यता, सरलता और निष्ठा सभी के लिए प्रेरणा बनी रहेगी। उनका जाना हर कांग्रेस कार्यकर्ता और देश के लिए बड़ी क्षति है। अपने इस शानदार सहयोगी को सलाम करती हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फर्नांडीस के निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताते हुए उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। राहुल ने एक ट्वीट में कहा, 'यह मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। वह कांग्रेस पार्टी में हममें से कई लोगों के लिए मार्गदर्शक और संरक्षक थे। उनकी कमी महसूस होगी और उनके योगदान के लिए प्यार से याद किया जाएगा।'

Rajeev Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned