गठबंधन सरकार का कोई विधायक भाजपा के साथ नहीं

गठबंधन सरकार का कोई विधायक भाजपा के साथ नहीं

Rajendra Shekhar Vyas | Updated: 26 Sep 2018, 11:58:26 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

कांग्रेस विधायक दल की बैठक

बेंगलूरु. खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री जमीर अहमद खान ने स्पष्ट किया कि विधान परिषद उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार खड़े नहीं करने से ही यह साबित हो गया है कि गठबंधन सरकार के घटक दल कांग्रेस व जद-एस का कोई विधायक भाजपा के साथ नहीं हैं।
शहर के एक स्टार होटल में मंगलवार की शाम कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरामय्या द्वारा बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद जमीर अहमद ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल में किसी तरह का असंतोष नहीं है। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने विधायकों की तमाम समस्याओं को सुलझाने का भरोसा दिलाया है। कांग्रेस के विधायक पूरी तरह से एकजुट हैं। मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सिद्धरामय्या ने 5 या 6 अक्टूबर को मंत्रिमंडल का विस्तार करने का भरोसा दिलाया है। पार्टी कोटे के अब छह मंत्री पद रिक्त हैं जिनको पार्टी आलाकमान की सलाह से भरा जाएगा। मंत्री पदों के अनेक दावेदार हैं पर हमारे कोटे के केवल छह पद व जनता दल-एस के कोटे का केवल एक पद ही रिक्त है लिहाजा गठबंधन की व्यवस्था में हर दावेदार को मौका देना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस में किसी तरह की फूट होती या येड्डियूरप्पा के पास कांग्रेस के विधायकों का समर्थन होता तो भाजपा विधान परिषद के चुनाव में उम्मीदवार खड़े करने से पीछेे नहीं हटती। हमारा संयुक्त संख्या बल 118 है और भाजपा का 104 है। इन चुनावों में उम्मीदवारों को जिताने के लिए केवल आठ विधायकों के समर्थन की जरुरत थी लेकिन कांग्रेस या जद-एस के किसी भी विधायक से क्रास वोटिंग करवाना संभव नहीं होने के कारण ही भाजपा चुनाव मैदान से पीछे हटने को विवश हुई है। बैठक में कांग्रेस के सभी विधायकों के भाग लेने के सवाल पर जमीर ने कहा कि रोशन बेग, रमेश जारकीहोल्ली सहित कुछ विधायक आवश्यक कामकाज में व्यस्त होने के कारण बैठक में भाग नहीं ले सके। इस संबंध में उन्होंने सिद्धरामय्या व दिनेश गुंडुराव से पूर्व अनुमति ले रखी थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned