अवैध खनन मामले में कांग्रेस विधायक हिरासत में

अवैध खनन मामले में कांग्रेस विधायक हिरासत में

Santosh Kumar Pandey | Updated: 29 Apr 2019, 07:55:15 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

अवैध खनन के मामले में सुनवाई पर हाजिर नहीं होने के कारण बल्लारी ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक बी.नागेंद्र को सोमवार को कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

बेंगलूरु. अवैध खनन के मामले में सुनवाई पर हाजिर नहीं होने के कारण बल्लारी ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक बी.नागेंद्र को सोमवार को कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

सुनवाई से लगातार गैरहाजिर रहने के कारण जनप्रतिनिधियों के विशेष न्यायालय के न्यायाधीश ने नागेंद्र के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इससे पहले न्यायालय ने उन्हें कईबार सुनावईपर पेश होने के लिए समन भी जारी किए थे लेकिन उनके नहीं आने से गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया।इसी कारण नागेंद्र सोमवार को न्यायालय में पेश हुए।

नागेंद्र के पेश होते ही न्यायाधीश ने पुलिस को उन्हें हिरासत में लेने का आदेश दे दिया। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। कोर्ट ने हमेशा गैर हाजिर रहने पर नागेंद्र की कड़े शब्दों में भत्र्सना की। न्यायाधीश ने कहा कि आप जैसे जनप्रतिनिधि ही न्यायालय का सम्मान नहीं करेंगे तो कौन करेगा। न्यायालय में लंबित मामले निपटाने के लिए जनप्रतिनिधियों का सहयोग जरूरी है।

बताया गया है कि नागेंद्र को शाम तक कोर्ट में ही बिठाए रखने के बाद अदालत के आदेश पर शाम को जाने दिया गया लेकिन न्यायाधीश ने उन्हें मंगलवार को बिना किसी चूक के फिर से सुनवाईपर उपस्थित होने को कहा है। गौरतलब है कि बल्लारी में अवैध खनन के मामले में नागेंद्र भी प्रमुख आरोपी हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned