बल्लारी के कांग्रेस विधायक एकजुट : शिवकुमार

बल्लारी के कांग्रेस विधायक एकजुट : शिवकुमार

Ram Naresh Gautam | Publish: Oct, 13 2018 07:26:55 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 07:26:56 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

सभी ने पार्टी के प्रत्याशी का समर्थन करने की बात कही है

बेंगलूरु. जलसंसाधन मंत्री डी. के. शिवकुमार ने भाजपा नेता आर. अशोक पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार बनाने के उनके बयान से यह साबित होता है कि भाजपा सत्ता पाने के लिए कितनी बेकरार है।

प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को बल्लारी जिले के विधायकों के साथ बैठक से पहले उन्होंने कहा कि कांग्रेस तथा जद -एस ने उपचुनाव में मिलकर संघर्ष करने का फैसला किया है। दोनों दलों में इसे लेकर कोई मतभेद नहीं है। गठबंधन की चुनौती के सामने भाजपा की हार निश्चित है। बल्लारी लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के चयन को लेकर यहां के 6 कांग्रेस विधायकों में मतभेद के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिले के सभी विधायक बैठक में उपस्थित हैं।

सभी ने पार्टी के प्रत्याशी का समर्थन करने की बात कही है। प्रत्याशी का चयन पार्टी आलाकमान कर रहा है इसलिए चयन का विरोध कैसे संभव है? बसपा के नेता एन. महेश के त्यागपत्र के बारे में उन्होंने कहा कि महेश एक कुशल प्रशासक हैं लिहाजा वे चाहते हंै कि महेश फिर एक बार प्राथमिक तथा माध्यमिक विभाग के मंत्री बनें। अलबत्ता त्यागपत्र के कारण कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार की स्थिरता पर कोई असर नहीं होगा।


पार्टी उम्मीदवार का करें समर्थन
बताया जाता है कि बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने विधायकों को बल्लारी लोकसभा उपचुनाव में पार्टी की ओर से उतारे जाने वाले उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए कहा। सिद्धरामय्या ने विधायकों को दो टूक कहा कि पार्टी आलाकमान का फैसला अंतिम है और सभी को अनुशासन में रहते हुए इसका पालन करना चाहिए।

गौरतलब है कि पार्टी ने शिवकुमार को बल्लारी उपचुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है। शिवकुमार ने पार्टी की रणनीति तय करने के लिए विधायकों की बैठक बुलाई थी लेकिन सभी विधायकों के नहीं पहुंचने के कारण लगातार दो दिन तक बैठक टालनी पड़ी थी। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने सभी विधायकों को शुक्रवार की बैठक में पहुंचने के निर्देश दिए थे। बल्लारी के उम्मीदवार चयन को लेकर विधायकों व प्रदेश के नेताओं की राय अलग-अलग बताई जा रही है।

Ad Block is Banned