कांग्रेस को येड्डियूरप्पा के बयान पर ऐतराज

कांग्रेस को येड्डियूरप्पा के बयान पर ऐतराज

Rajendra Shekhar Vyas | Publish: May, 17 2019 07:37:02 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

आयोग से शिकायत करेगी कांग्रेस

बेंगलूरु. प्रदेश कांग्रेस समिति ने पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येड्डियूरप्पा के बयान को गंभीरता से लेते हुए उनके खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत करने का फैसला किया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता व विधान परिषद सदस्य प्रकाश राठौड़ ने यहां गुरुवार को कहा कि येड्डियूरप्पा ने हाल ही में कुंदगोल विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान वीरशैव तथा लिंगायत समुदायों को कांग्रेस को वोट नहीं देने की अपील की है। यह चुनाव आचार संहिता का सरासर उल्लंघन किया है। आचार संहिता के नियमों के अनुसार किसी भी समुदाय के नाम पर ऐसी अपील जारी नहीं की जा सकती है। येड्डियूरप्पा का यह बयान समाज को विभाजित करनेवाला है। येड्डियूरप्पा ने प्रेसवार्ता में भी कहा था कि कांग्रेस ने वीरशैव समुदाय के वीरेंद्र पाटिल को बगैर किसी कारण मुख्यमंत्री पद से हटाकर वीरशैव समुदाय को अपमानित किया। ऐसी कांग्रेस को वीरशैव समुदाय से मत मांगने का नैतिक अधिकार नहीं है। येड्डियूरप्पा एक समुदाय का ध्रुवीकरण करने के लिए जानबूझ कर ऐसे बयान दे रहें है। उन्होंने कहा कि सांसद शोभा करंदलाजे तथा पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा भी कांग्रेस के खिलाफ निचले स्तर के बयान दे रहे है। इन नेताओं के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की जाएगी।
उत्साह नदारद
बेंगलूरु. हाल में आम चुनाव और अब कुंदगोल तथा चिंचोली विधानसभा क्षेत्रों के उप चुनाव में व्यस्त राजनेता स्थानीय निकायों के चुनाव में उत्साह नहीं दिखा रहे हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन 191 ग्राम पंचायत के 210 स्थान, 8 तहसील पंचायत के लिए 10 तथा अन्य 67 नगरीय निकायों के 1332 स्थानों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए गए हंै। राज्य चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक अधिकतर स्थानों पर सदस्यों का निर्विरोध चयन हो से नामांकन पत्रों की संख्या कम है। भाजपा के 445, कांग्रेस के 419, जनता दल-एस के 219 तथा 629 निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned