चौकसी के वकील को टिकट देने पर घिरी कांग्रेस

चौकसी के वकील को टिकट देने पर घिरी कांग्रेस

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Apr, 18 2018 06:57:03 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने कहा कि चंद्रमौली का बी-फार्म लंबित नहीं रखा गया है

बेंगलूरु. विधानसभा चुनाव के लिए दागी नेताओं को टिकट देने को लेकर कांग्रेस और भाजपा, एक-दूसरे पर आक्रामक हैं।कांग्रेस ने भाजपा की दूसरी सूची में बल्लारी खनन मामले से जुड़े पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी के भाई सोमशेखर रेड्डी सहित कई दागी नेताओं को टिकट देने पर 'भ्रष्टाचार मुक्त कर्नाटक' के उसके नारे पर तंज किया वहीं भाजपा ने पीएनबी घोटाले से जुड़े मेहुल चौकसी के वकील एच एस चंद्रमौली को मडिकेरी से टिकट देने को लेकर घेरा। इसके बाद दोपहर में खबर आई कि कांग्रेस ने चंद्रमौली को पार्टी का चुनाव चिह्न (बी- फार्म) लंबित रखने के निर्देश प्रदेश नेतृत्व को दिए हैं। उस वक्त प्रदेश अध्यक्ष डॉ जी परमेश्वर उम्मीदवारों को बी-फार्म बांट रहे थे।

हालांकि, करीब घंटे भर बाद दिल्ली में कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मडिकेरी सीट से चंद्रमौली का टिकट लंबित नहीं रखा गया है। प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने कहा कि चंद्रमौली का बी-फार्म लंबित नहीं रखा गया है और किसी क्षेत्र से उम्मीदवार बदले जाने की संभावना भी नहीं है। उधर, चंद्रमौली ने खुद कहा कि नीरव मोदी और चौकसी उनके क्लाइंट थे और दोनों से उनका कोई व्यक्तिगत संबंध नहीं है। पेशेवर कार्य को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। कांग्रेस में मडिकेरी सीट से टिकट को लेकर घमासान की स्थिति बनी हुई है। इस सीट से वरिष्ठ अधिवक्ता ब्रजेश कलप्पा टिकट के दावेदार थे लेकिन टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने सोशल मीडिया पर नाराजगी भी जताई थी।

----------------
अमित शाह प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर
बेंगलूरु. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार से प्रदेश का दो दिवसीय दौरा करेंगे। इस बार वे अपना अधिकांश समय पार्टी पदाधिकारियों, बूथ स्तर पर्यवेक्षकों तथा विभिन्न चुनाव प्रबंधन समितियों के नेताओं के साथ बैठक करने और संगठन की गतिविधियों की समीक्षा करेंगे।
प्रदेश महासचिव शोभा करंदलाजे ने कहा कि इस बार शाह बेंगलूर शहरी व ग्रामीण जिलों का दौरा करेंगे। इस दौरान वे उपनगरीय इलाकों में रोड शो करेंगे और समाजिक विचारकों व प्रमुख हस्तियों से मिलेंगे। शाह बुधवार सुबह संत बसवेश्वर जयंती पर बसवेश्वर सर्कल पर स्थित संत की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ अपना दौरा शुरू करेंगे। इसके बाद सामाजिक विचारक चिदानंद मूर्ति तथा साहित्यकार प्रो. सिद्धलिंगय्या से भेंट पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र पर उनसे सलाह मशविरा करेंगे। वे मैदान पर शक्ति केन्द्रों के नेताओं के साथ बैठक में भाग लेंगे। शाम को होसकोटे में रोड शो में हिस्सा लेंगे। 19 अप्रेल को शाह चुनाव प्रबंधन समितियों की बैठक लेंगे। इसके बाद वे बेंगलूरु ग्रामीण जिले के शक्ति केन्द्र प्रमुखों की बैठक लेंगे। शाम को राज्य के प्रमुख समुदायों के नेताओं के साथ संवाद कार्यक्रम में भाग लेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned