scriptइस मुद्दे को लेकर आर-पार की लड़ाई के मूड में कांग्रेस | congress planning biger protest for tipu jayanti | Patrika News

इस मुद्दे को लेकर आर-पार की लड़ाई के मूड में कांग्रेस

locationबैंगलोरPublished: Aug 02, 2019 06:49:58 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

टीपू जंयती नहीं मनाने पर सरकार के खिलाफ करेगी राज्यव्यापी आंदोलन

Tipu Jayanti

इस मुद्दे को लेकर आर-पार की लड़ाई के मूड में कांग्रेस

बेंगलूरु. कांग्रेस ने टीपू जयंती रद्द करने के भाजपा सरकार के निर्णय के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन छेडऩे की घोषणा की है। कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरामय्या के नेतृत्व में गुरुवार को हुई बैठक में इसका फैसला लिया गया। सिद्धरामय्या ने बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि भाजपा सरकार ने टीपू जयंती रद्द कर अल्पसंख्यक विरोधी सरकार के तौर पर सबूत पेश किया है।
उन्होंने कहा कि जब वर्ष २०१३ में वे मुख्यमंत्री बने तब से उनकी सरकार हर साल भव्य तरीके से टीपू जयंती मना रही थी। प्रदेश के नब्बे फीसदी लोगों ने टीपू जयंती का स्वागत किया था। उन्होंने कहा कि केवल दस फीसदी लोग जिन का संबंध भाजपा और आरएसएस से है, उन्होंने ने ही इसका विरोध किया था।
उन्होंने कथित आरोप लगाते हुए कहा कि टीपू जयंती के दौरान भाजपा और संघ के लोगों ने कानून व्यवस्था में बाधा डालकर हिंसक वारदातों को अंजाम दिया था। उनकी सरकार ने ऐसे उपद्रवियों के खिलाफ कई मुकदमे दायर किए थे। अब भाजपा सरकार इन मुकदमों को भी रद्द कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो