देश की रक्षा कर रहे कांग्रेस के कार्यक्रम

  • कांग्रेस का भाजपा पर ट्विटर के जरिये हमला

By: Santosh kumar Pandey

Updated: 25 May 2020, 04:43 PM IST

बेंगलूरु. प्रदेश कांग्रेस समिति ने सत्तारूढ़ भाजपा पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि घरों की बॉलकानी में खड़े होकर तालियां बजाने से नहीं बल्कि पिछली कांग्रेस सरकारों द्वारा लागू खाद्य सुरक्षा अधिनियम, स्वास्थ्य सुरक्षा कार्यक्रमों व महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के कारण आज कोरोना संकट की घड़ी में देश के हितों की रक्षा हो पा रही है।

प्रदेश कांग्रेस ने शृंंखलाबद्ध ट्वीट में कहा कि कर्नाटक भाजपा ने राहुल गांधी के श्रमिकों के साथ बैठकर बातचीत करने पर व्यंग्य किया है कि यदि जवाहर लाल नेहरु, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी व यूपीए सरकार के कार्यकाल में सुपर पीएम रही सोनिया गांधी ने अपने परिवार के सामा्रज्य को बढ़ाने के बजाय श्रमिकों के उत्थान के लिए काम किया होता तो आज राहुल गांधी के लिए श्रमिकों के पास बैठकर बातचीत करने की नौबत नहीं आती।

लॉकडाउन में छूट देने का निर्णय धृतराष्ट्र के निर्णय के समान

भाजपा के इस व्यंग्य पर जवाबी हमला करते हुए कांग्रेस ने कहा कि दृष्टिहीन सरकार के सत्ता में होने के बावजूद भी आज कांग्रेस की ही योजनाएं कोरोना संकट के पीडि़त लोगों की सहायता कर रही है।
कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि सत्ता के मद में चूर होकर वातानुकूलित कमरों में बैठकर, सदैव प्रचार, प्रवास व चुनावों में मग्न रहने वाले भाजपा नेताओं को संकट से जूझ रहे गरीबों, श्रमिकों, किसानों की सड़कों पर उतरकर सुध लेनी चाहिए।

पार्टी ने आरोप लगाया कि पहले से योजना बनाए बगैर ही लॉकडाउन में छूट देने का निर्णय धृतराष्ट्र के निर्णय के समान है। भाजपा को जिम्मेदारी लेकर जनता के लिए काम करना चाहिए।

केन्द्र सरकार ने कर्नाटक के लिए क्या किया

पार्टी ने आरोप लगाया कि राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार अपनी गलतियों पर परदा डालने के लिए ध्यान भटकाने का प्रयास कर रही है। पीएम केयर कोष में जमा कराई जाने वाली धनराशि का कोई हिसाब-किताब नहीं है। राज्य सरकार को भी केंद्र सरकार से अब तक सहायता नहीं मिली है। प्रदेश की जनता ने भाजपा को 25 सांसद जिताकर दिए पर केन्द्र सरकार ने कर्नाटक के लिए क्या किया, इसका जवाब दिया जाना चाहिए।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned