कांगेस ने अनंत हेगड़े पर निशाना साधा

कांगेस ने अनंत हेगड़े पर निशाना साधा

Shankar Sharma | Updated: 25 Jan 2018, 10:08:27 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एफ.एच. जक्कप्पा ने केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े पर संविधान

बेंगलूरु. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एफ.एच. जक्कप्पा ने केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े पर संविधान तथा दलितों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए उनसे तत्काल मंत्री पद से त्यागपत्र देने की मांग की है।


दलित आंदोलनकारियों को लेकर केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के कथित बयान के खिलाफ मंगलवार को टाऊन हाल के सामने सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुए जक्कप्पा ने कहा कि अनंत कुमार हेगड़े ने कोप्पलजिले के कुकनूर में ब्राह्मण युवा परिषद के कार्यक्रम में संविधान को लेकर विवादित बयान दिया। इसके बाद लोकसभा व राज्यसभा में उनके बयान की निंदा होने पर उन्होंने क्षमा याचना की, लेकिन हाल में बल्लारी में जब वे एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए तो दलित संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उ.नकी कार के सामने खड़े होकर प्रदर्शन किया।

इससे झल्लाए हेगड़े ने दलितों को ही लक्ष्य बनाकर विवादित बयान दिया। ऐसा करके उन्होंने न केवल संविधान का बल्कि दलितों का भी अपमान किया है। उनका इस तरह से बयान देना ठीक नहीं है और वे संवैधानिक पद पर रहने के योग्य नहीं है। धरने में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष वेंकटेश कुमार, एम.डी. जयराम, नल्लूरल्ली नागेश, के.सी. केशवमूर्ति सहित अन्य ने भाग लिया।

भाजपा छोड़ जद ध में शामिल
तीर्थहल्ली विधानसभा क्षेत्र के नेता मंजुनाथ गौड़ा तथा देवदुर्गा विधानसभा क्षेत्र के बसवराज पुजारी ने मंगलवार को भाजपा छोडक़र जनता दल (ध) का दामन थाम लिया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच.डी. देवेगौड़ा से मुलाकात के दौरान उन्होंने जद (ध) में शामिल होने का फैसला किया है।


देवेगौड़ा ने बताया कि कांग्रेस तथा भाजपा जैसे राष्ट्रीय दलों की मनमानी से आक्रोशित इन दोनों दलों के नेता जद (ध) में शामिल हो रहे हैं। शीघ्र ही पार्टी की ओर से शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली तथा रायचूरु जिले के देवदुर्गा विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित होगा। इस दौरान इन क्षेत्रों के कई भाजपा तथा कांग्रेस के नेता जद (ध) में शामिल होंगे।


अनियमितताओं के लिए चर्चित रहा नाम
शिवमोग्गा जिला सहकारिता बैंक में कथित अनियमितताओं को लेकर चर्चा में रहे मंजुनाथ गौड़ा को जद (ध) में शामिल किए जाने के सवाल पर देवेगौड़ा ने कहा कि यह मामला केवल स्थानीय राजनीति से प्रेरित था। मंजुनाथ गौड़ा के खिलाफ अभी तक कोई आरोप साबित नहीं हुआ है। मंजुनाथ गौड़ा ने बताया कि उन्होंने 1980 में जनता दल परिवार से ही राजनीति में प्रवेश किया था। तीर्थहल्ली विधानसभा क्षेत्र में जनता दल (ध) की जडं़े मजबूत करने के लिए वे हरसंभव प्रयास करेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned