उपचुनावों में कांग्रेस को मिलेगी करारी शिकस्त: येडियूरप्पा

  • येडियूरप्पा ने कहा कि कांग्रेस के लिए हार ऐसी होगी, जैसे उसका अस्तित्व ही नहीं हो।

By: Ram Naresh Gautam

Published: 11 Apr 2021, 06:01 PM IST

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने शनिवार को 17 अप्रेल को दो विधानसभा और एक लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में भाजपा की जीत का दावा करते हुए कहा कि कांग्र्रेस को करारी हार कर सामना करना पड़ेगा।

मस्की में पार्टी उम्मीदवार प्रताप गौड़ा पाटिल के समर्थन में चुनाव सभा को संबोधित करते हुए येडियूरप्पा ने कहा कि कांग्रेस के लिए हार ऐसी होगी, जैसे उसका अस्तित्व ही नहीं हो।

येडियूरप्पा ने कहा कि राज्य में कांग्र्रेस खत्म हो चुकी है और उपचुनाव के बाद उसका कोई नाम लेना वाला भी नहीं होगा।

कांग्रेस आज एक भी सीट जीतने की स्थिति में नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता सिर्फ हवाई बातें करते हैं।

येडियूरप्पा ने कहा कि भाजपा सरकार ने राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए कई योजनाएं शुरु की हैं, जिसका उद्देश्य राज्य को अगले दो साल में आदर्श राज्य बनाना है।

भाजपा कोर समिति की बैठक 18 को
भाजपा कोर समिति की यहां 18 अप्रैल को बैठक होगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय महासचिव तथा राज्य के प्रभारी अरुण सिंह की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा, राष्ट्रीय संगठन मंत्री सीटी रवि, प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील तथा कोर समिति के सदस्य भाग लेंगे।

प्रदेश भाजपा कोर समिति का हाल ही में पुनर्गठन किया गया है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में बेलगावी लोकसभा, मस्की एवं बसवकल्याण विधानसभा उपचुनाव, बसवराज पाटिल यत्नाल की मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा तथा उनके पुत्र बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ बयानबाजी तथा ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा के राज्यपाल को लिखे पत्र जैसे मुद्दों पर बात होगी।

बैठक में जिला प्रभारी मंत्रियों के बदलाव पर भी विचार विमर्श होने की संभावना है। मुरगेश निराणी, उमेश कत्ती, एमबीटी नागराज तथा आर शंकर को अभी तक किसी जिले का प्रभार नहीं मिला है।

बजट सत्र के बाद पार्टी के 40 से अधिक विधायकों ने मुख्यमंत्री से जिला प्रभारी मंत्रियों को बदलने की मांग की थी।

मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा के समर्थक विधायक बसवराज पाटिल यत्नाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर लामबंद हो रहे हंै। विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष नलिनकुमार कटील को भी पत्र लिखा है।

Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned