scriptcontinue services of Corona Warriors, give preference in recruitment | कोरोना वॉरियर्स की सेवाएं बरकरार रखें, भर्ती में मिले वरीयता | Patrika News

कोरोना वॉरियर्स की सेवाएं बरकरार रखें, भर्ती में मिले वरीयता

- एआइयूटीयूसी ने किया प्रदर्शन

बैंगलोर

Published: April 09, 2022 08:36:46 am

बेंगलूरु. ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन सेंटर (एआइयूटीयूसी) के बैनर तले शुक्रवार को हजारों स्वास्थ्यकर्मियों ने शहर के फ्रीडम पार्क (freedom park) में धरना दिया और राज्यव्यापी आंदोलन की शुरुआत की। इनकी मांग है कि 6,463 कोरोना वॉरियर्स (coorna warriors) की सेवाएं बरकरार रखी जाएं और भर्ती के दौरान वरीयता दी जाए।

कोरोना वॉरियर्स की सेवाएं बरकरार रखें, भर्ती में मिले वरीयता
कोरोना वॉरियर्स की सेवाएं बरकरार रखें, भर्ती में मिले वरीयता

एआइयूटीयूसी (All India United Trade Union Centre) के अध्यक्ष सोमशेखर ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में नर्स, लैब टेक्नीशियन, डाटा एंट्री ऑपरेटर्स, स्वास्थ्य सहायक और डी-ग्रुप के कर्मचारियों को स्थाई रूप से भर्ती होने तक रिक्त पदों पर रहने के लिए कहा गया था। कोरोना महामारी के दौरान सरकार ने ठेका कर्मियों को काम पर रखा और मामले घटने के बाद सभी का निपटारा कर दिया। सरकार ने अब 6,000 से अधिक कर्मचारियों को सड़क पर धकेल दिया है। सरकार ने उन कोविड योद्धाओं का अपमान किया है, जिन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर लाखों लोगों की जान बचाई है।

सोमशेखर ने हड़ताल में शामिल कर्मचारियों की ओर से स्वास्थ्य विभाग की निदेशक इंदुमती को ज्ञापन सौंपा।

दरअसल प्रदर्शन एक दिन का था। लेकिन, सरकार और स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आने के कारण सभी ने धरना जारी रखने का निर्णय लिया।

24 घंटे में 77 नए मरीज, 44 हुए स्वस्थ
बेंगलूरु. राज्य में बीते 24 घंटे में कोविड के 77 नए मरीज मिले और 44 लोग स्वस्थ हुए। अब तक संक्रमित कुल 39,45,900 लोगों में से 39,04,342 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं और रिकवरी दर 98.94 फीसदी है।

राज्य में अब 1,459 सक्रिय मामले हैं। कोविड से कुल 40,057 मरीजों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को एक मौत की पुष्टि की। राज्य में शुक्रवार को पॉजिटिविटी दर 0.64 फीसदी रही।

95 फीसदी नए मामले बेंगलूरु से
77 में से 73 मामले बेंगलूरु शहर में सामने आए हैं। अब तक संक्रमित कुल 17,81,986 लोगों में से 17,63,638 लोग स्वस्थ हुए हैं। रिकवरी दर 98.97 फीसदी है और कोविड से 16,962 मरीजों की मौत हुई है।

दक्षिण कन्नड़ जिले में दो जबकि गदग व मैसूरु जिले में एक-एक नया मामला सामने आया है।

स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में गत 24 घंटे में 2,983 रैपिड एंटीजन और 8,876 आरटी-पीसीआर जांच सहित कुल 11,859 नए सैंपल जांचे।
12-14 आयु वर्ष के 30,441 सहित 66,096 लोगों का टीकाकरण हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह खतरनाक आंधी के साथ बारिश, कई जगह उखड़े पेड़, फ्लाइट्स प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिआक्रांताओं द्वारा तोड़े गए मंदिरों के बारे में बात करना बेकार है: सद्गुरु
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.