scriptविवादों में बीसीयू के कार्यवाहक कुलपति की नियुक्ति | controvery over apointment of acting vice chancellor of BCU | Patrika News

विवादों में बीसीयू के कार्यवाहक कुलपति की नियुक्ति

locationबैंगलोरPublished: Nov 23, 2020 09:57:31 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

प्रोफेसर और डीन एम. पांडुरंगप्पा ने सरकार के इस आदेश पर आपत्ति जताई है।

bcu.jpg

बेंगलूरु. बेंगलूरु सेंट्रल विश्वविद्यालय (बीसीयू) के कुलपति प्रो. एस. जफेट सेवानिवृत्त हो गए। उनकी जगह संचार विभाग के प्रो. एन. नरसिम्हामूर्ति 28 फरवरी या नए कुलपति (Vice chancellor) की नियुक्ति होने तक कार्यवाहक कुलपति रहेंंगे। विज्ञान विभाग के प्रोफेसर और डीन एम. पांडुरंगप्पा ने सरकार के इस आदेश पर आपत्ति जताई है। उनके अनुसार सबसे वरिष्ठ डीन होने के कारण यह जिम्मेदारी उन्हें मिलनी चाहिए थी।

कुलपति नियुक्ति होने से पहले प्रो. जफेट भारतीय राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (NLSIU – एनएलएसआइयू) के संकाय सदस्य थे। बेंगलूरु विश्वविद्यालय (Bengaluru University) के विभाजन के बाद अस्तित्व में आए बीसीयू (Bengaluru Central University)के वे पहले कुलपति थे। उन्हें वर्ष 2017 में अगले चार वर्षों के लिए कुलपति नियुक्त किया गया था। लेकिन 20 नवंबर को सेवानिवृत्ति आयु पूर्ण होने के बाद उन्हें सेवानिवृत्त होना पड़ा। वे 67 वर्ष के हो गए हैं।

फर्जी कॉल को लेकर बीडीए ने चेताया

बेंगलूरु. बेंगलूरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने जनता को फर्जी सूचनाओ के जरिये ठगने का प्रयास कर रहे लोगों के जाल में नहीं फंसने की चेतावनी दी है।

बीडीए के आयुक्त डॉ एचआर महादेव ने बताया है कि सीए भूखंडों को लेकर कुछ लोग बीडीएका लैटरहैड, मुहर तथा अधिकारियों के हस्ताक्षरों का दुरुपयोग कर लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसी सूचनाओं से विचलित न होकर उपभोक्ताओं को सीधे बीडीए से संपर्क करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बीडीए को पिछले दिनों में ऐसी कई शिकायतें मिली हैं। बीडीए के लैटरपैड पर ऐसे उपभोक्ताओं को आवंटित सीए भूखंड निरस्त किए जाने की गलत सूचनाएं देकर इसे पुन: जारी करने के लिए उपभोक्ताओं से पैसे मांगे जा रहे हैं। उपभोक्ताओं को ऐसे लोगों से दूर रहते हुए इनके साथ कोई व्यवहार नहीं करना चाहिए। शनिवार को आयुक्त ने केंपेगौडा लेआउट में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो