scriptचुनाव ड्यूटी पर थे जेलकर्मी, मौत की सजा काट रहा कैदी जेल से फरार | Convict escape from High Security Jail | Patrika News

चुनाव ड्यूटी पर थे जेलकर्मी, मौत की सजा काट रहा कैदी जेल से फरार

locationबैंगलोरPublished: Apr 25, 2019 07:20:27 pm

बेहद सुरक्षित कहलाने वाली हिंडलगा जेल से पांच कैदी फरार हो गए। इनमें एक मौत की सजा प्राप्त कैदी भी शामिल है। चार दिन होने के बावजूद अब तक फरार कैदियों का पता नहीं चल सका हैजबकि दूसरी ओर जेल प्रशासन का कहना है कि सिर्फ एक कैदी फरार हुआ।

bangalore news

चुनाव ड्यूटी पर थे जेलकर्मी, मौत की सजा काट रहा कैदी जेल से फरार

साथ में चार दूसरे कैदी भी भागे
जेल प्रशासन ने कहा, सिर्फ एक भागा
बेलगावी. बेहद सुरक्षित कहलाने वाली हिंडलगा जेल से पांच कैदी फरार हो गए। इनमें एक मौत की सजा प्राप्त कैदी भी शामिल है। चार दिन होने के बावजूद अब तक फरार कैदियों का पता नहीं चल सका हैजबकि दूसरी ओर जेल प्रशासन का कहना है कि सिर्फ एक कैदी फरार हुआ।
आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि २३ अप्रेल को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान होने के कारण काफी जेलकर्मी चुनाव ड्यूटी पर गए थे। इसका फायदा उठाते हुए कैदियों ने जेल प्रशासन और सुरक्षाकर्मियों को चकमा दिया और जेल की दीवार फांद कर भाग गए। समझा जाता हैकि एक विचाराधीन कैदी ने इस काम में उनकी मदद की।
बताया गया हैकि फरार हुए कैदियों में से एक कैदी मुरगेश (५१) को हत्या के मामले में दोषी करार देते हुए मौत की सजा सुनाई गई है। तमिलनाडु के मुरगेश ने वर्ष २०१५ में चामराजनगर के हले गांव में पांच लोगों की निर्मम हत्या की थी। जिनमें एक आठ वर्ष की मासूम बच्ची भी थी।
उसे सत्र न्यायालय ने मौत की सजा सुनाई थी। मुरगेश को वर्ष २०१७ में चामराजनगर जिला कारागार से बेलगावी की इस अति सुरक्षित जेल में शिफ्ट किया गया था। पुलिस भगोड़े कैदियों की लताश में दिन-रात एक किए हुए हैलेकिन अभी तक किसी का पता नहीं चल सका है। बेलगावी ग्रामीण पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्जकिया है।
केवल मुरगेश भागा : जेल अधीक्षक
पत्रिका ने जब इस संबंध में हिंडलगा जेल के मुख्य अधीक्षक टीपी शेशा से बात की, तो उन्होंने केवल मुरगेश के भागने की पुष्टि की। उन्होंने दावा किया कि बाकी सभी कैदी जेल में ही हैं। मुरगेश अकेले भागा है और उसे पकडऩे की कोशिश जारी है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो