scriptगठबंधन सरकार की समन्वय समिति की बैठक आज | Coordination Committee meeting of the coalition government today | Patrika News

गठबंधन सरकार की समन्वय समिति की बैठक आज

locationबैंगलोरPublished: Jun 30, 2018 09:05:23 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

बैठक की अध्यक्षता समन्वय समिति के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या करेंगे

cong-jds

गठबंधन सरकार की समन्वय समिति की बैठक आज

बेंंगलूरु. कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार चलाने के लिए गठित समन्वय समिति की 2 जुलाई से शुरू हो रहे विधानमंडल के बजट सत्र से पहले रविवार को बैठक होगी। बैठक की अध्यक्षता समन्वय समिति के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या करेंगे।
बताया जाता है कि बैठक में मंत्रिमंडल का विस्तार, किसानों की ऋण माफी योजना, बोर्ड तथा प्राधिकारों के अध्यक्षों की नियुक्तियां जैसे विषयों पर चर्चा होगी। समन्वय समिति ने गठबंधन सरकार के न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय करने के लिए एक समिति का गठन किया था। समिति ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम का मसौदा तैयार किया है। इस मसौदे को समन्वय समिति की बैठक में विचार के पश्चात मंजूरी दी जाएगी। बैठक में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की ओर से 5 जुलाई को सदन में पेश किए जाने वाले बजट पर भी चर्चा होगी।
शुक्रवार सुबह कांग्रेस नेताओं ने सांसद वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा तैयार न्यूनतम साझा कार्यक्रम के मसौदे पर विचार-विमर्श किया। उसके पश्चात शाम को जद (एस) के नेताओं के साथ बातचीत कर न्यूनतम साझा कार्यक्रम के मसौदे को मंजूरी दी गई। अब यह मसौदा समन्वय समिति की बैठक में मंजूरी के लिए रखा जाएगा।
———-

वन विभाग ने तीन हाथियों को बचाया
पानी पीते समय तालाब में फंस गए थे
मैसूरु. चामराजनगर जिले के कर्नाटक-तमिलनाडु सीमा से सटे कनकुंद्रू गांव में प्यास बुझाने पहुंचे तीन हाथियों को वन विभाग ने बचा लिया। तीनों एक खेत में बने तालाब के कीचड़ में फंस गए थे। बाहर निकलने के लिए चिंघाड़ रहे थे। वन विभाग की टीम ने हाथियों को जेसीबी की मदद से बाहर निकाला।
स्थानीय निवासी कन्नेश्वर ने बताया कि शनिवार सुबह गांव के कुछ लोगों ने देखा कि तीन हाथी तालाब के कीचड़ में फंसे हैं। हाथी बाहर निकलने की जितनी कोशिश करते, बारिश के कारण गीली और चिकनी मिट्टी बाधा बनती रही। हाथियों फिसल कर दोबारा पानी में जा गिरते। वन विभाग की टीम ने जेसीबी मशीन की मदद से रास्ता बनाया। फिर मशीन से ही सहारा दे कर तीनों को तालाब से बाहर निकाला। निकलते ही हाथी पास के जंगल में चले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो