scriptसमन्वय समिति में होगा लोकसभा चुनाव में गठजोड़ पर निर्णय : सिद्धरामय्या | Coordination Committee to decide on coalition in Lok Sabha elections: | Patrika News

समन्वय समिति में होगा लोकसभा चुनाव में गठजोड़ पर निर्णय : सिद्धरामय्या

locationबैंगलोरPublished: Aug 09, 2018 08:59:02 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

निकाय चुनावों में जद-एस के साथ गठजोड़ नहीं

siddu

समन्वय समिति में होगा लोकसभा चुनाव में गठजोड़ पर निर्णय : सिद्धरामय्या

बेंगलूरु. पूर्व मुख्यमंत्री व गठबंधन सरकार की समन्वय समिति के अध्यक्ष सिद्धरामय्या ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस पार्टी ने शहरी स्थानीय निकाय में जद-एस सहित किसी भी दल के साथ गठजोड़ नहीं करने का निर्णय किया है। जहां तक लोकसभा चुनाव में गठजोड़ का सवाल है, इस संबंध में समन्वय समिति की बैठक में चर्चा के बाद उपयुक्त निर्णय किया जाएगा।
बादामी प्रवास पर निकले सिद्धरामय्या ने गुरुवार को हुब्बल्ली में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि 29 अगस्त को होने वाले 105 शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव में कांग्रेस पार्टी किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। जरुरत पडऩे पर समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठजोड़ करने का निर्णय जिला स्तरीय नेताओं पर छोड़ा गया है।
आगामी लोकसभा चुनाव में जद-एस के साथ गठजोड़ करने या नहीं करने के संबंध में समन्वय समिति की बैठक में चर्चा के बाद निर्णय किया जाएगा। वैसे लोकसभा चुनाव में जद-एस के साथ गठजोड़ होने के पूरे आसार हैं। गठबंधन सरकार में मित्रता के धर्म का पालन किया जाना जरुरी है और यह बात दोनों ही दलों पर समान रूप से लागू होती है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के कार्यकाल में लागू की गई शादी भाग्या योजना को निरस्त करने के संबंध में समन्वय समिति की बैठक में चर्चा की जाएगी।
उधर, उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने तुमकूरु जिला कांग्रेस के एक कार्यक्रम में स्पष्ट किया कि कांग्रेस पार्टी ने शहरी स्थानीय निकाय चुनाव अकेले लडऩे का निर्णय किया है लिहाजा पार्टी कार्यकर्ताओं को उम्मीदवारों की जीत के लिए परिश्रम करना होगा। पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनाव के चुनौती के तौर पर लेकर निकाय चुनाव में पार्टी से अधिक से अधिक उम्मीदवारों को जिताने के लिए प्रयास करना होगा। पिछले विधानसभा चुनाव में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलने के कारण राज्य में कांग्रेस- जद-एस के गठजोड़ की सरकार शासन चला रही है और इस सरकार में पिछली कांग्रेस सरकार के तमाम कार्यक्रमों को जारी रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो