scriptमैसूरु में कोरोना पॉजिटिव 53 गर्भवती महिलाएं बनीं मां | corona positive 53 positive women gave birth to healthy babies | Patrika News

मैसूरु में कोरोना पॉजिटिव 53 गर्भवती महिलाएं बनीं मां

locationबैंगलोरPublished: Aug 03, 2020 01:38:07 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

-सभी शिशु कोरोना निगेटिव

कोरोना पॉजिटिव 53 गर्भवती महिलाओं को संतान सुख की प्राप्ति

कोरोना पॉजिटिव 53 गर्भवती महिलाओं को संतान सुख की प्राप्ति

मैसूरु. मैसूरु जिले में कोरोना पॉजिटिव 53 गर्भवती महिलाओं को संतान सुख की प्राप्ति हुई। सभी शिशु की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है। जयलक्ष्मीपुरम स्थित लक्ष्मी देवम्मा शंकर शेट्टी अस्पताल को जिला प्रशासन ने कोविड मैटरनिटी अस्पताल में तब्दील किया है और इन सभी शिशुओं का जन्म यहीं हुआ है। गैर-कोविड मरीजों के हितों को देखते हुए चेलूवम्बा और केआर सरकारी अस्पताल को कोविड मैटरनिटी अस्पताल में तब्दील करना संभव नहीं था।

मैसूरु के जिलाधिकारी अभिराम जी. शंकर ने बताया कि 20 जून को पहले शिशु का जन्म हुआ और इसके बाद से 27 जुलाई तक 53 शिशुओं की किलकारी गूंजी। 28 लड़के व 25 लड़कियों का जन्म हुआ। 53 में से 41 प्रसव सीजेरियन हुए। शंकर ने बताया कि अस्पताल आधुनिक सुविधाओं से लैस है और आइसोलेशन की व्यवस्था भी है।

अस्पताल की एक स्त्री रोग विशेषज्ञ ने बताया कि नवजातों को संक्रमण से बचाए रखने के लिए उन्हें मां से अलग रखा जाता है। स्तनपान कराने के लिए ही शिशु को मां को सौंपा जाता है। स्तनपान से वायरस नहीं फैलता और मां सुरक्षा संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करती हैं।

उल्लेखनीय है कि बेंगलूरु के विक्टोरिया अस्पताल परिसर स्थित ट्रॉमा एंड इमरजेंसी केयर केंद्र वाणी विलास अस्पताल की मदद से 160 से भी ज्यादा ऐसे प्रसव कराने में सफल रहा है। सभी शिशु संक्रमण मुक्त थे।

ट्रेंडिंग वीडियो