आगे की रणनीति के लिए अगला सप्ताह महत्वपूर्ण

मरीजों की संख्या बढ़ती है तो स्वास्थ्य महकमे को युद्ध स्तर पर काम करना होगा। जिसमें आम लोगों की भूमिका भी अहम है। लोग लॉकडाउन को गंभीरता से लें।

By: Nikhil Kumar

Published: 01 Apr 2020, 02:18 AM IST

बेंगलूरु. प्रदेश स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में संचारी रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. बी. जी. प्रकाश कुमार ने कोविड-19 (Covid 19) की पृष्ठभूमि में अगले सप्ताह को बेहद महत्वपूर्ण बताया है।

उन्होंने कहा कि आगे की रणनीति इसी पर निर्भर करेगी। मरीजों की संख्या बढ़ती है तो स्वास्थ्य महकमे को युद्ध स्तर पर काम करना होगा। जिसमें आम लोगों की भूमिका भी अहम है। लोग लॉकडाउन को गंभीरता से लें।

होम क्वारंटाइन (home Quanantine) में रखे गए लोगों से घर में ही रहने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि फिलहाल सामुदायिक ट्रांसमिशन (प्रसारण) नहीं हुआ है। लोग घरों में रह नियमों का पालन करें तो सामुदायिक ट्रांसमिशन को रोका या कमजोर बनाया जा सकता है।

357 लोग पहुंचे फीवर क्लिनिक

बेंगलूरु. कोविड-19 (Covid -19 )के संक्रमितों की पहचान के लिए बने बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका के 31 फीवर क्लिनिकों (Fever Clinic) में 357 लोगों ने जांच कराई है। इनमें 168 महिलाएं थीं। 357 मरीजों में से 292 को हल्का बुखार, 13 मरीजों को मध्यम बुखार और दो लोगों को तेज बुखार था। सभी का उपचार फीवर क्लिनिक में ही हुआ।

कहां, कितने मरीज पहुंचे
कोडीहल्ली - 36, नेताजी सर्कल- 30, यलहंका सरकारी अस्पताल- 27, बेगूर- 25, केआरपुरम सरकारी अस्पताल- 23, हलसूर - 20, विद्या पीठ- 20, सुल्तान पाल्या - 17।

Corona virus
Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned