scriptकर्नाटक : कोरोना परीक्षण कराने वाले गलत पता देकर बढ़ा रहे मुश्किल | corona test : increasing difficult by giving wrong address | Patrika News

कर्नाटक : कोरोना परीक्षण कराने वाले गलत पता देकर बढ़ा रहे मुश्किल

locationबैंगलोरPublished: May 06, 2021 09:17:52 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

कहा, आईसीयू में बेड के लिए दबाव नहीं बनाएं

कर्नाटक : कोरोना परीक्षण कराने वाले गलत पता देकर बढ़ा रहे मुश्किल

Fake clothes of branded company

बेंगलूरु. कोरोना का परीक्षण करानेवाले कई लोग अपना सही पता नहीं दे रहे हैं। जिसके कारण कई समस्याएं पैदा हो रही हैं। परीक्षण की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ऐसे लोगों तक पहुंचने के लिए पुलिस को काफी मेहतन करनी पड रही है। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री अरविंद लिंबावली ने यह बात कही।

यहां बुधवार को उन्होंने कहा कि कई लोग आईसीयू में चिकित्सा की आवश्यकता नहीं होने पर भी आईसीयू में बिस्तर आरक्षित करने के लिए दबाव डाल रहे हैं जिसके कारण जिस मरीज को वास्तव में आईसीयू में चिकित्सा की आवश्यकता है ऐसे मरीजों को बिस्तर नहीं मिल रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए आईसीयू में बिस्तर आरक्षित करने के लिए दबाव नहीं बनाना चाहिए।

सभी संभागों में नियुक्त होगा नोडल अधिकारी
फर्जी मरीजों के नाम से बेड ब्लॉक किए जाने के मामले को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस पूरी व्यवस्था का ही तकनीकी उन्नयन किया जा रहा है। एक नए सॉफ्टवेयर के माध्यम से इस समस्या का समाधान किया जाएगा। साथ में बिस्तरों को उपलब्ध कराने के लिए बीबीएमपी के सभी संभागों में एक-एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। शहर के सभी कोरोना चिकित्सा केंद्रों को मांग के अनुपात में ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए विशेष क्रिया योजना तैयार की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो