script

कोरोना वायरस जांच शुरू

locationबैंगलोरPublished: Apr 05, 2020 12:22:31 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

निम्हांस ने जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही शहर में कोरोना वायरस जांच के लिए अधिकृत सरकारी लैबों की संख्या चार हो गई है। जबकि दो निजी लैब को पहले से अनुमति है।

Corona virus testing facility unveiled in Chennai, First in Tamilnadu

Corona virus testing facility unveiled in Chennai, First in Tamilnadu

बेंगलूरु. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) ने लंबे इंतजार के बाद राष्ट्रीय मानसिक आरोग्य व स्नायु विज्ञान संस्थान (निम्हांस) को कोरोना वायरस जांच की इजाजत दे दी है। निम्हांस ने जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही शहर में कोरोना वायरस जांच के लिए अधिकृत सरकारी लैबों की संख्या चार हो गई है। जबकि दो निजी लैब को पहले से अनुमति है।

न्यूरोवायरोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. वी. रवि ने बताया कि निम्हांस ने शुक्रवार को सैंपल जांच रिपोर्ट आइसीएमआर को भेजी थी। जिसके आधार पर आइसीएमआर ने जांच की इजाजत दी। उन्होंने बताया कि निम्हांस के पास बीएसएल-३ स्तर का लैब है। यहां हर दिन ९६ सैंपल जांचे जा सकते हैं। प्रदेश में अब तक जांचे गए ४५८७ नमूनों में से ४२८१ में वायरस की पुष्टि नहीं हुई है।

डॉ. रवि ने बताया कि हासन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस, मैसूरु मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट, शिवमोग्गा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस और गुलबर्गा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस जांच के लिए अधिकृत हैं। हुब्बल्ली, मेंगलूरु व बल्लारी में जांच लैब जल्द शुरू हो सकते हैं। आइसीएमआर ने उन्हें लैबों की समीक्षा की जिम्मेदारी सौंपी थी और उन्होंने रिपोर्ट भेज दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो