script

कोरोनावायरस के कारण शहर आंशिक ‘लॉकडाउन’

locationबैंगलोरPublished: Mar 15, 2020 01:37:23 pm

Submitted by:

Rajeev Mishra

मॉल, पब, सिनेमाघर प्रभावी रूप से बंदस्कूल, विश्वविद्यालयों में छुट्टियां शुरू

बेंगलूरु.
कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर शनिवार से बेंगलूरु एक सप्ताह के लिए आंशिक रूप से ‘लॉकडाउनÓ हो गया। मॉल, पब, सिनेमाघर, सब बंद हो गए। ग्रीष्मकालीन शिविरों, खेल आयोजनों, सेमीनार, शादी समारोहों और अन्य गतिविधियों पर रोक लग गई। स्विमिंग पुल, स्पोर्ट्स क्लब और जिम पर भी ताले लग गए। इसी तरह स्कूलों, विश्वविद्यालयों में छुट्टियां घोषित कर दी गई जबकि सरकारी हॉस्टलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दे दिए गए। हालांकि, राज्य में सभी परीक्षाएं समय पर होंगी।
उधर, मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने 16 मार्च से शुरू हो रहे प्रदेश के दो दिवसीय दौरे को स्थगित कर दिया है। मुख्यमंत्री ने एक दिन पहले ही सभी मॉल, पब आदि एक सप्ताह के लिए बंद करने की घोषणा की थी जो प्रभावी हो गई हैं। इस बीच बेंगलूरु शहर की सड़कों पर भी भीड़-भाड़ कम हो गई है। लेकिन, लोगों में कोरोनावायरस को लेकर कोई दहशत जैसी बात नहीं है। लोग दिनचर्या के काम में आम दिनों की तरह मशगूल रहे। कुछ ही लोगों के चेहरे पर मास्क नजर आए। वहीं, मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के जरिए ट्वीट कर आम लोगों को उनकी जिम्मेदारियां याद दिलाई और सतर्कता बरतने के सुझाव दिए।
चार मीडियाकर्मियों को अलग किया
उधर, कलबुर्गी रिपोर्टिंग के लिए गए चार मीडियाकर्मियों को भी पृथक कर दिया गया है। इन मीडियाकर्मियों ने कोरोनावायरस के कारण मारे गए 76 वर्षीय मरीज के बेटे का साक्षात्कार किया था। कलबुर्गी जिले के उपायुक्त शरद एस. ने कहा कि ये मीडियाकर्मी प्राइमरी कांटेक्ट के संपर्क में आए हैं। इसलिए भारत सरकार के चिकित्सा एहतियातों के तहत दिए गए निर्देश के मुताबिक उन्हें अलग घर में रहने को कहा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो