scriptआवास योजनाओं में भ्रष्टाचार का अंत होगा: यूटी खादर | Corruption will end in housing plans: UT Khadar | Patrika News

आवास योजनाओं में भ्रष्टाचार का अंत होगा: यूटी खादर

locationबैंगलोरPublished: Jun 28, 2018 08:44:50 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

पात्र लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे

UT KHADAR

आवास योजनाओं में भ्रष्टाचार का अंत होगा: यूटी खादर

बेंगलूरु. आवास मंत्री यू.टी. खादर ने कहा कि सरकार की विभिन्न आवास योजनाओं के लाभार्थियों के चयन में होने वाले भ्रष्टाचार का जल्द ही अंत किया जाएगा। आवास योजनाओं के निचले स्तर पर क्रियान्वयन में आने वाली समस्याओं पर चर्चा करने के लिए बुधवार को जिला व तालुक पंचायतों के अध्यक्षों की कार्यशाला का उद्घाटन के बाद मंत्री ने कहा कि लाभार्थियों के चयन में रिश्वतखोरी पर लगाम लगाना है। पात्र लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।
कार्यशाला में एक जन प्रतिनिधि ने बताया कि मकानों के आवंटन के दौरान अधिकारी 20 से 25 हजार रुपए रिश्वत मांगते हैं तो मंत्री ने कहा कि इस कार्यप्रणाली पर रोक लगाई जाएगी। रिश्वत मांगने वाले अधिकारियों के बारे में जानकारी देने पर तत्काल अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। मंत्री ने कहा कि शिकायत, सुझाव के लिए विभाग की ओर से दूरभाष सहायता केंद्र खोलने पर विचार किया जा रहा है।
बैंक खाते का आधार से जुड़ा होना जरूरी
राजीव गांधी आवास निगम के प्रबंध निदेशक अम्बुकुमार ने कहा कि आवास योजना के लाभार्थियों के लिए उनके बैंक खातों का आधार नंबर से लिंक करवाना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले कुछ सालों में 79 हजार लाभार्थियों ने आवास योजना की सब्सिडी पाने के लिए आवेदन किया, जिसमें से 26 हजार को सब्सिडी दी चुकी है। शेष लाभार्थियों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है।
———–

चन्नेगौड़ा ने संभाला केएफसीसी के अध्यक्ष का पदभार
बेंगलूरु. कन्नड़ फिल्मों के निर्माता एस.ए. चन्नेगौैड़ा ने बुधवार को कर्नाटक फिल्म चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पद का पदभार संभाला। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि संदलवुड कई चुनौतियों का सामना कर रहा है। ऐसे में इससे जुड़े कलाकार, निर्माता, प्रदर्शक, वितरक सभी को मिलकर इन चुनौतियों से संघर्ष करना होगा।
उन्होंने कहा कि शहर में मल्टीप्लेक्स के कारण सिंगल स्क्रिन थिएटरों को दर्शक नहीं मिल रहे हैं। साथ में अन्य भाषाओं की फिल्मों के एक साथ कई थिएटरों में प्रदर्शन से भी कन्नड़ फिल्मों को थिएटर नहीं मिल रहे हंै। फिल्मों के निर्माता तथा वितरकों की कई समस्याएं लंबित हैं। इनके समाधान के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।
मंगलवार को संपन्न चुनाव में चेंबर के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष का चयन किया गया था। बुधवार को चेंबर के कार्यालय में अध्यक्ष चन्नेगौड़ा के साथ अन्य पदाधिकारियों ने पद ग्रहण किया।

चेंबर के पूर्व अध्यक्ष सारा गोविंद ने पदाधिकारियों को बधाई दी। उल्लेखनीय है कि चन्नेगौड़ा पार्वतम्मा राजकुमार के भाई हैं। जिन्होंने वज्रेश्वरी कंबाइंस संस्था के माध्यम से कई सफल कन्नड़ फिल्मों का निर्माण किया है। उनके दोनों पुत्र विजय राघवेंद्र तथा मुरली संदलवुड के सफल फिल्म अभिनेता हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो